राजनीति

आतंकियों की गिरफ्तारी पर राज्यपाल धनकड़ का ममता पर प्रहार

 बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने शनिवार को मुर्शिदाबाद जिले से अलकायदा के छह आतंकवादियों की गिरफ्तारी को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर कड़ा प्रहार किया। उन्होंने कहा कि बंगाल बम बनाने का घर बन गया है और गंभीर रूप से खराब होती कानून- व्यवस्था की जिम्मेदारियों से पुलिस विभाग के शीर्ष पर बैठे लोग बच नहीं सकते।

धनखड़ ने ट्वीट किया, ‘ममता बनर्जी के पुलिस अधिकारी राजनीतिक एजेंडे पर काम करते हैं। विपक्षी दलों पर निशाना साधते हैं। पुलिस विभाग को देखने वाले लोग राज्य की तेजी से खराब होती कानून- व्यवस्था की जिम्मेदारी से बच नहीं सकते हैं। राज्य अवैध बम बनाने का स्थान बन चुका है, इससे लोकतंत्र की स्थिति डांवाडोल हो सकती है। लोकतंत्र से समझौता नागरिकों के जीवन के लिए खतरनाक है। ममता के अधिकारियों का प्रशासन और पुलिस के राजनीतिकरण करने पर ज्यादा ध्यान है।’

उल्लेखनीय है कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) ने बंगाल के मुर्शिदाबाद और केरल के एर्नाकुलम में शनिवार तड़के एक साथ छापेमारी कर अलकायदा के मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया। इनमें मुर्शिदाबाद से 6 जबकि केरल से तीन आतंकवादियों को गिरफ्तार किया। इन आतंकियों की दिल्ली समेत देश के कई हिस्सों में बड़े हमले की योजना थी। आतंकियों के पास से बड़ी संख्या में डिजिटल उपकरण, जिहादी साहित्य एवं दस्तावेज, तेज हथियार, देसी बम और सुरक्षा जैकेट भी बरामद किए गए हैं।

Related Articles