उत्तर प्रदेशराज्य

ओमिक्रोन के खतरे के बीच …

स्वतंत्रदेश ,लखनऊ:ओमीक्रॉन वेरिएंट के खतरे के बीच आगरा में गुरुवार को एक और कोरोना पाजिटिव मरीज मिला है। अब आगरा में कोरोना के दो मरीज हो गए हैं। वहीं, नए वेरिएंट के खतरे को देखते हुए ताजमहल सहित अन्य स्थानों पर बाहर से आने वाले यात्रियों की जांच की जा रही है।

ओमीक्रॉन वेरिएंट के खतरे के बीच आगरा में गुरुवार को एक और कोरोना पाजिटिव मरीज मिला है।

अब दो हो गए सक्रिय केस
कोरोना वायरस के बदले स्वरूप ओमिक्रोन को लेकर अलर्ट घोषित किया जा चुका है। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग द्वारा बाहर से आने वाले पर्यटक और यात्रियों की जांच बढ़ा दी गई हैं। ताजमहल, रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर यात्रियों की जांच की जा रही है। इन जांचों के बीच गुरुवार को प्रशासन द्वारा जारी आंकड़े में कोरोना का एक और नया मरीज मिला है। अब आगरा में कोरोना के दो नए मरीज हो गए हैं। पिछले 24 घंटे में 3443 लोगों की जांच की गई थी। अभी तक आगरा में 25767 कोविड पॉजीटिव मिल चुके हैं, इसमें से 25307 मरीज स्वस्थ हो गए हैं, जबकि आंकड़ों में 458 लोगों की मौत हुई है। आगरा में अब तक 25 लाख से ज्यादा लोगों को वैक्सीन की पहली डोज लग चुकी है, जबकि 11 लाख से ज्यादा लोग दोनों डोज लगवा चुके हैं।

स्वास्थ्य विभाग कर रहा मानीटरिंग
कोरोना वायरस के नए वेरिएंट को लेकर स्वास्थ्य विभाग द्वारा विदेश से आने वाले लोगों की मानीटरिंग की जा रही है। स्वास्थ्य विभाग की टीम इन लोगों की निगरानी कर रही है। बाहर से आए लोगों को क्वारैंटाइन किया जा रहा है। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की खिलाड़ी पूनम यादव भी क्वारैंटाइन में हैं। वो कुछ दिन पहले ही आस्ट्रेलिया से बिग बैश टूर्नामेंट खेलकर वापस लौटी हैं।

Related Articles

Back to top button