उत्तर प्रदेशराज्य

लखनऊ चिड़ियाघर का जलवा

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:लखनऊ चिड़ियाघर अब सोशल मीडिया पर भी धूम मचा रहा है। जू के जीमेल अकाउंट से गूगल माई बिजनेस लिंक कराकर एक पेज बनाया है जिससे लाखों लोगों ने देख रहे और लाइक कर रहे हैं। गूगल पर लखनऊ जू टाइप करके कोई भी इस पेज पर आ सकता हैं।

बदलते समय के साथ चिड़ियाघर ने भी कदमताल शुरू कर दी है। युवाओं के अनुरूप न केवल चिड़ियाघर में बदलाव किया जा रहा है बल्कि स्मार्ट फोन से चिड़ियाघर के वन्यजीवों की जीवनी भी जानी जा सकेगी। 

इस लिंक पेज के माध्यम से देश में कहीं से भी चिड़ियाघर की विशेषताओं के बारे में जाना जा सकता है। इस एप के जरिए चिड़ियाघर को पांच लाख से अधिक लोग देख चुके हैं। चिड़ियाघर के निदेशक आरके सिंह ने बताया कि इस गूगल माई बिजनेस पेज पर लाखों लोग अपना फीडबैक दे रहे हैं। लोग हमसे जू की सुविधा, समस्या और सुझाव के बारे में चर्चा कर रहे हैं। उनके सवालों के जवाब के साथ उनकी समस्याओं और सुझाव को ध्यान में रखकर आगे आने वाले समय में और बदलाव किया जाएगा।चिड़ियाघर के गूगल माई बिजनेस पेज पर आने वाले लोग जू को रेटिंग दे रहे हैं। निदेशक के मुताबिक ज्यादातर लोग चार से पांच के बीच रेटिंग दे रहे हैं जो प्राणि उद्यान की लोकप्रियता और उसकी खूबियों को दर्शाता है। इस पेज पर नियमित तौर पर लोगों से सुझाव लिए जा रहे हैं। 

Related Articles

Back to top button