उत्तर प्रदेशराज्य

नवंबर तक लगे सभी को कोविड की फर्स्ट डोज

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सूबे के प्रत्येक जनपद जिले में रात दस बजे तक कोविड टीकाकरण कराने के निर्देश जारी किए है। सोमवार शाम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हुई मंडल और जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ महत्वपूर्ण बैठक में सीएम ने कोविड वैक्सीनेशन के अलावा कई महत्वपूर्ण विषयों पर जिला स्तरीय अधिकारियों को दिशा निर्देश जारी किए।

सोमवार देर शाम सीएम योगी ने सभी जनपदों के जिलास्तरीय अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक में कई महत्वपूर्ण विषयों पर दिशा निर्देश जारी किए

हर जनपद में नियुक्त होंगे नोडल अधिकारी, सीएम वीकली करेंगे वैक्सीनेशन रिव्यू

सीएम ने सभी जनपदों के डीएम को रोज शाम छह से सात बजे तक कोविड टीकाकरण की समीक्षा करने के निर्देश जारी करते हुए कहां कि हर हाल में नवंबर तक सभी पात्रों को कोविड वैक्सीनेशन की पहली डोज लग जानी चाहिए। इसके लिए नवंबर के प्रत्येक दिन में 25 – 30 लाख वैक्सीनेशन डोज लगाने का लक्ष्य दिया।वैक्सीनेशन में खराब परफॉरमेंस के लिए डीएम व सीएमओ को जिम्मेदार माना जायेगा।

कोविड वैक्सीन प्रोग्राम को सफल बनाने के लिए जनप्रतिनिधियों का ले सहयोग

सीएम ने कोविड टीकाकरण के लिए ग्राम प्रधानों से लेकर सांसद तक सभी जनप्रतिनिधियों का सहयोग लिया जाना चाहिए। इसके साथ ही ‘प्रथम डोज संतृप्त ग्राम’ के माइक्रो लक्ष्य के साथ टीकाकरण किया जाना चाहिए। साथ ही शहरी वार्ड में ‘प्रथम डोज संतृप्त वार्ड’ की भावना के साथ मिशन मोड में काम किए जाने को जरुरी बताया।

Related Articles

Back to top button