उत्तर प्रदेशराज्य

60 और इलेक्ट्रिक बसों की सौगात

स्वतंत्रदेश,लखनऊ: राजधानी वासियों के लिए यह बड़ा तोहफा है। सौ में से 60 ई-बसें राजधानी लखनऊ के हिस्से आई हैं। पीएम द्वारा लोकार्पित की गई इन इलेक्ट्रिक बसों की शुरुआत मंगलवार से होगी। दुबग्गा डिपो से सुबह दस बजे बसों से यह चलेंगी। नगरीय परिवहन निदेशालय के निदेशक डॉ. इंद्रमणि त्रिपाठी ने रवाना करेेंगे। उनके साथ मंडलायुक्त की भी उपस्थिति रहेगी।

यूपी को फेम टू इंडिया के तहत पहली खेप में 100 इलेक्ट्रिक बसें मिली हैं।
राजधानी वासियों के लिए यह बड़ा तोहफा है। सौ में से 60 ई-बसें राजधानी लखनऊ के हिस्से आई हैं।

ये बसें रोजाना दुबग्गा बस डिपो से सुबह छह बजे चलेंगी। सीतापुर बाईपास होते हुए भिटौली क्रासिंग, इंजीनियरिंग कॉलेज, टेढ़ी पुलिया, पॉलीटेक्निक, अवध बस स्टेशन होते हुए गोमतीनगर के विराजखंड तक जाएगी। इस रूट पर 10 बसें लगाई गई है। हर आधे घंटे के भीतर बसें लोगों को मिलेंगी। इनकी उपलब्धता रात दस बजे तक होगी। यूपी को फेम टू इंडिया के तहत पहली खेप में 100 इलेक्ट्रिक बसें मिली हैं। इनमें से 60 बसें लखनऊ को मिली हैं। चहीं शेष 40 बसों को कानपुर, गोरखपुर व वाराणसी में चलाया जाएगा।

60 बसों को धीरे-धीरे कर सड़क पर उतारा जाएगा। रूट तैयार किए जा रहे हैं। मंगलवार से शुरुआत की जा रही है। प्रबंध निदेशक पल्लव बोस ने बताया कि आम जनता को इन एसी ई-बसों में सफर के लिए साधारण किराया देना होगा। बता दें कि पीएम ने इन बसों का लोकार्पण किया था। इन बसों हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट और इनका आवंटन न होने से इन्हें शुरू नहीं किया जा सका था। अब इन्हें प्रारंभ किया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button