उत्तर प्रदेशराज्य

भारत बंद के एलान के बीच लखनऊ में समय से खुलीं दुकानें

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :देशभर में आंदोलनकारी किसानों ने 27 सितंबर के भारत बंद का एलान किया था। भारत बंद के एलान का अनेक विपक्षी दलों ने समर्थन दिया है। कि‍सानों के तय कार्यक्रम के अनुसार सुबह 6 बजे से शाम 4 बजे तक सभी रास्तों पर किसान धरने पर बैठेंगे। कृषि कानून के विरोध में सोमवार को भारत बंद की घोषणा के राजधानी लखनऊ में भी अलर्ट जारी किया गया है। एडीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार ने रेलवे स्टेशन, बस अड्डा समेत अन्य सभी प्रमुख स्थलों पर अतिरिक्त सतर्कता बरते जाने के कड़े निर्देश दिए हैं।

कृषि कानून के विरोध में सोमवार को भारत बंद की घोषणा के मद्देनजर उत्तर प्रदेश समेत राजधानी लखनऊ में भी अलर्ट जारी किया गया है।

चारबाग स्टेशन के आस पास सारी दुकानें खुली रहीं। वहीं, बस और रेलवे स्टेशन के आस पास भारी पुलिस बल तैनात रहा। आने जाने वाले लोगों पर पुलिस की नजर रही। कि कहीं कोई उपद्रव न कर दे। संदिग्धों को रोककर पूछताछ की जा रही थी। वहीं, पांडेयगंज गल्ला मंडी और रकाबगंज में भी सभी व्यापारियों की दुकानें खुली रहीं। ग्राहकों का आवागम बना रहा। यही हाल इंदिरानगर, भूतनात, कपूरथला, डंडहिया और हजतगंज और महानगर में बाजारों का रहा। सामान्य दिनों की तरह यातायात भी चलता रहा। बालागंज ठाकुरगंज में भी पूरा बाजार सामान्य दिनों की तरह खुला रहा। आलमबाग बस अड्डे से कानपुर रोड सरोजनीनगर और बंथरा की बाजार खुली रही। एयरपोर्ट और बनी पुल के आस पास पुलिस बल तैनात रहा। उधर, शहर की सीमा से सटे मोहनलालगंज कस्बे में भी बाजार खुला रहा। हालांकि चौराहे पर पीएसी और पुलिस कर्मी तैनात रहें। पूरी सतर्कता बरती जा रही थी।

 

Related Articles

Back to top button