उत्तर प्रदेशराज्य

राकेश टिकैत की सीतापुर में महापंचायत

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :शहर के आरएमपी इंटर कॉलेज ग्राउंड पर किसान महापंचायत हो रही है। इस पंचायत में भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत शिरकत करेंगे। महापंचायत में लखीमपुर, सीतापुर, हरदोई, शाहजहांपुर, पीलीभीत, बलिया, बहराइच व अन्य आसपास जिलों से काफी संख्या में किसान पहुंचे हैं। महिलाएं, युवा और छात्र भी बड़ी संख्या में आरएमपी मैदान पर पहुंचे हैं। वहीं, हर हरदोई व लखीमपुर से आ रहे कुछ किसानों को पुलिस ने बॉर्डर पर रोका भी है। पुलिस की इस कार्यशैली की खबर मिलते ही महापंचायत में नेतृत्व कर रहे नेताओं ने मंच से ऐलान कर दिया कि यदि पुलिस किसानों को रोकेगी तो हम सभी लोग शहर में घुसकर आंदोलन करेंगे।

महापंचायत में लखीमपुर सीतापुर हरदोई शाहजहांपुर पीलीभीत बलिया बहराइच व अन्य आसपास जिलों से काफी संख्या में किसान पहुंचे हैं।

पंचायत में बड़ी चहलकदमी तो आ गई आइजी रेंजः आरएमपी इंटर कालेज मैदान पर सोमवार सुबह से ही किसान महापंचायत के लिए लोगों का हुजूम लगना शुरू हो गया था। काफी भीड़ होते देख प्रशासन और पुलिस अलर्ट हो गए। दोपहर 11 बजे के दौरान आइजी रेंज लखनऊ लक्ष्मी सिंह, जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज, पुलिस अधीक्षक आरपी सिंह महापंचायत स्थल पहुंचे और पूरी व्यवस्था का जायजा लिया। आईजी रेंज में डीएम-एसपी को जरूरी निर्देश दिए। करीब घंटे भर बाद आइजी रेंज वापस लखनऊ लौट गईं।

Related Articles

Back to top button