उत्तर प्रदेशराज्य

19 नए कोरोना वायरस से संक्रमित मिले

स्वतंत्रदेश,लखनऊ: उत्तर प्रदेश में पिछले चौबीस घंटों के दौरान कोविड की जांच में 19 नए संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है। बुधवार को मात्र नौ जिलों में ही नए मरीज मिले। इसी अवधि में 16 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए। अब राज्य में वर्तमान में 182 संक्रमितों का उपचार हो रहा है। अब प्रदेश के 34 जिले ऐसे हैं जहां कोविड का एक भी मरीज शेष नहीं है। ये जिले अब कोविड संक्रमण से मुक्त हैं।

सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने उच्‍च स्‍तरीय समीक्षा बैठक में कहा कि एग्रेसिव ट्रेसिंग टेस्टिंग और त्वरित ट्रीटमेंट के मंत्र से अच्छे परिणाम मिल रहे हैं।

 

सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने बुधवार को टीम-9 के अधिकारियों के साथ हुई उच्‍च स्‍तरीय समीक्षा बैठक में कहा कि एग्रेसिव ट्रेसिंग, टेस्टिंग और त्वरित ट्रीटमेंट के मंत्र से अच्छे परिणाम मिल रहे हैं। प्रदेश में अब तक 16 लाख 86 हजार 538 प्रदेशवासी कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर स्वस्थ हो चुके हैं। यह सतर्कता और सावधानी बरतने का समय है। थोड़ी सी लापरवाही संक्रमण को बढ़ाने का कारक बन सकती है। प्रयासों से कोरोना की दूसरी लहर पर बने प्रभावी नियंत्रण के बीच प्रदेश में जनजीवन तेजी से सामान्य हो रहा है। देश के अन्य राज्यों के सापेक्ष उत्तर प्रदेश में स्थिति बहुत बेहतर है। आज प्रदेश के 34 जिलों में कोविड का एक भी एक्टिव केस नहीं है।

Related Articles

Back to top button