उत्तर प्रदेशराज्य

आइपीएस बताकर सर्राफ से हड़पे आभूषण

स्वतंत्रदेश ,लखनऊ :डीसीपी क्राइम ब्रांच मुंबई बोल रहा हूं। अभी कुछ बदमाशों का पीछा कर रहा हूं। बाद में बात करता हूं…। खुद को आइपीएस अधिकारी बताकर एक युवक ने गोल मार्केट स्थित मोहन श्याम कल्याणदास ज्वैलर्स के मालिक को झांसे में लिया और करीब तीन करोड़ रुपये के आभूषण हड़प लिए। आरोपित ने सर्राफ को पोस्ट डेटेड सात चेक भी दिए थे। सर्राफ जब चेक को बैंक में लगाने से पहले आरोपित को फोन करते तो वह इसी तरह का बहाना बनाकर टाल देता। एसटीएफ ने आरोपित को अलीगंज से गिरफ्तार किया है, जिसके पास से 5.743 किलो सोने के आभूषण बरामद किए गए हैं।

एसटीएफ के एएसपी विशाल विक्रम सिंह के मुताबिक डी 62 सेक्टर पी अलीगंज में रहने वाला राजीव सिंह खुद को महाराष्ट्र कैडर का आइपीएस बताता था।

एसटीएफ के एएसपी विशाल विक्रम सिंह के मुताबिक डी 62 सेक्टर पी अलीगंज में रहने वाला राजीव सिंह खुद को महाराष्ट्र कैडर का आइपीएस बताता था। राजीव को गिरफ्तार कर लिया गया है। राजीव के पिता बिजेंद्र पाल सिंह सीतापुर से वर्ष 2014 में डिप्टी एसपी के पद से सेवानिवृत हुए हैं। राजीव ने मोहन श्याम कल्याणदास ज्वैलर्स के मालिक नितेश रस्तोगी को अपने झांसे में लिया था। छानबीन में पता चला कि राजीव की मां वर्ष 2003 में अपनी सहेली के साथ सर्राफ के यहां खरीदारी करने आती थीं। धीरे-धीरे सर्राफ और राजीव के घरवालों में अच्छे संबंध हो गए।

Related Articles

Back to top button