खेल

ओवल में हासिल की खास उपलब्धि

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने इंटरनेशनल क्रिकेट में एक खास उपलब्धि अपने नाम कर ली। इंग्लैंड के खिलाफ ओवल में खेले जा रहे पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के चौथे मुकाबले की पहली पारी में चौका लगाकर टरनेशनल क्रिकेट में उन्होंने अपने 23,000 रन पूरे कर लिए। उन्होंने पहली पारी में अपनी इनिंग की 13वीं गेंद पर शानदार चौका लगाया। उन्होंने ये चौका जेम्स एंडरसन की गेंद पर लगाते हुए अपना खाता भी खोला साथ ही साथ अपने 23,000 रन भी पूरे किए। कोहली ने अपने इंटरनेशनल क्रिकेट करियर की 440वें मैच में ये कामयाबी अपने नाम की।

   भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने ओवल टेस्ट मैच की पहली पारी में इंटरनेशनल क्रिकेट में खास मुकाम हासिल कर लिया।

कोहली ने पूरे किए 23,000 इंटरनेशनल रन

विराट कोहली ने अपने क्रिकेट करियर के 440वें मैच में 23,000 रन पूरे किए और वो भारत की तरफ से इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में तीसरे नंबर पर हैं। भारत की तरफ से इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकार्ड सचिन तेंदुलकर के नाम पर है। सचिन ने अपने क्रिकेट करियर के दौरान 664 मैचों में 34,357 रन बनाए थे तो वहीं इस मामले में दूसरे नंबर पर राहुल द्रविड़ हैं जिन्होंने 504 मैचों में 24,064 रन बनाए थे। सचिन और द्रविड़ के बाद विराट कोहली तीसरे नंबर पर हैं।

Tags

Related Articles