उत्तर प्रदेशराज्य

पुलिस कांस्‍टेबल का कारनामा

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :गुरुबक्शगंज थाने में सोमवार की रात नशे में धुत सिपाही ने दीवान के सिर पर कुर्सी पटक दिया, जिससे उसका सिर फट गया। जन्माष्टमी कार्यक्रम के दौरान सिपाही की अनुशासनहीनता से अफरातफरी मच गई। घायल दीवान का उपचार सीएचसी जतुआटप्पा में कराया गया। कप्तान ने आरोपित कांस्टेबल को निलंबित कर दिया। थाने में तैनात सिपाही विभोर विक्रम सिंह की पहले से ही किसी बात को लेकर दीवान पंकज तिवारी से तनातनी चल रही थी। बताया गया कि रात करीब 11.35 बजे थानाध्यक्ष सुरेश सिंह समेत अन्य पुलिसकर्मी कृष्ण जन्मोत्सव के कार्यक्रम में व्यस्त थे। तभी सिपाही विभोर थाने पहुंचा और दीवान पंकज तिवारी पर कुर्सी से हमला कर दिया।

               रात नशे में धुत सिपाही ने दीवान के सिर पर कुर्सी पटक दिया जिससे उसका सिर फट गया।

पंकज खून से लथपथ होकर वहीं गिर पड़ा। मौका देखकर आरोपित वहां से भाग निकला। आनन-फानन पंकज को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां उसका प्राथमिक उपचार हुआ। मरहम पट्टी करने के बाद उसे घर भेज दिया गया।

सिपाही विभोर विक्रम सिंह पर पहले भी अनुशासनहीनता के कई आरोप लग चुके हैं। पुलिस लाइंस में भी शराब पीकर झगड़ा करने और फायरिंग करने के मामले में उसे पूर्व में निलंबित किया गया था। बाद में अफसरों ने उसे बचा लिया। करीब दो साल पहले उसकी पत्नी ने एसपी को शिकायती पत्र देकर कहा था कि विभोर उसे शराब के नशे में मारता पीटता है। इस मामले का भी किसी तरह निपटारा करा दिया गया। एक बार फिर उसकी विवादित कार्यशैली समाने आई है।

Related Articles

Back to top button