उत्तर प्रदेशराज्य

रेलमंत्री ने सांसद को द‍िया आवश्‍वासन

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :गोरखपुर को राजधानी ट्रेन के रूट से जोड़ने को लेकर चलाई जा रही मुहिम को अब जनप्रतिनिधियों का सीधा साथ मिलने लगा है। मुहिम को आगे बढ़ाते हुए दो दिन पूर्व राज्यसभा सांसद जयप्रकाश निषाद ने नई दिल्ली में रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव से मुलाकात की और उन्हें इस बाबत मांगपत्र सौंपा। मांगपत्र काे गंभीरता से संज्ञान लेते हुए रेलमंत्री ने जल्द से जल्द गोरखपुर से राजधानी ट्रेन को जोड़ने के लिए उन्हें आश्वस्त किया। मांग को लेकर राज्यसभा सांसद का पक्ष सुनने के के दौरान रेलमंत्री ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की चर्चा की और कहा कि योगी जी का शहर है, राजधानी तो वहां जाएगी ही। रेलमंत्री के आश्‍वासन के बाद गोरखपुर से राजधानी एक्‍सप्रेस की चलने की संभावना बढ़ गई है।

राज्यसभा सांसद जयप्रकाश निषाद ने नई दिल्ली में रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव से मुलाकात कर गोरखपुर से राजधानी एक्‍सप्रेस चलाने की मांग की।

आश्वासन से उत्साहित जयप्रकाश ने बताया कि उन्होंने रेलमंत्री के सामने जागरण की मुहिम की चर्चा की और राजधानी को गोरखपुर से जोड़ने की जरूरत को पूरी मजबूती के साथ रखा। उन्हें बताया कि रामायण और बौद्ध परिपथ के हृदय स्थल पर मौजूद रहने और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के विशेष अनुकंपा से बीते कुछ वर्षों में गोरखपुर एक महत्वपूर्ण पर्यटन स्थल के रूप में राष्ट्रीय पर्यटन के नक्शे पर तेजी से उभरा है। पड़ोसी देश नेपाल की वजह से पर्यटन की दृष्टि से इसका महत्व पहले भी रहा है और आज भी है। इन सब कारणों से प्रतिदिन लाखों की संख्या में यात्री गोरखपुर रेलवे स्टेशन से अपनी यात्रा की शुरुआत करते हैं या फिर यहां अपनी यात्रा समाप्त करते हैं।

 

Related Articles

Back to top button