राजनीति

निषाद पार्टी के अध्यक्ष नड्डा से मिले

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों में 2022 के चुनाव को लेकर भाजपा ने सहयोगी दल की नाराजगी दूर करने में जुट गई है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय व सांसद प्रवीण निषाद की मुलाकात 3 दिन बाद शनिवार को दिल्ली में गृह मंत्री के आवास पर हो हुई । 3:00 बजे शुरू हुई बैठक करीब 1 घंटे चली। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार निषाद पार्टी ने भाजपा के जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह से 2022 के चुनाव में निषाद पार्टी को अन्य सहयोगी दलों से ज्यादा सीटें देने की मांग की है। वहीं उत्तर प्रदेश में लागू किए जाने वाले आरक्षण नीति को जल्द से जल्द लागू करने को लेकर चर्चा हुई।

            गृहमंत्री व जेपी नड्‌डा से तीन दिन बाद अमित शाह के आवास पर निषाद पार्टी के अध्यक्ष से मुलाकात हो पाई।

संजय निषाद दावा करते है कि यूपी में निषाद वंशीय 17 फीसदी हैं और वे 152 विधानसभा सीटों पर प्रभावशाली स्थिति में हैं। खासकर, गोरखपुर और आस-पास के जिलों में निषाद समाज का प्रभाव है। इसका प्रमाण भी है कि इनके बेटे प्रवीण निषाद गोरखपुर और संतकबीर नगर से लोकसभा का चुनाव लड़े और जीत भी गए।

समाजवादी पार्टी ने 2018 के उपचुनाव में प्रवीण निषाद को गोरखपुर से लोकसभा का टिकट दिया और प्रवीण निषाद भाजपा को हरा कर गोरखपुर के सांसद बन गए। इस घटना क्रम ने भाजपा को सोचने पर मजबूर कर दिया। इसके बाद भाजपा ने निषाद पार्टी को अपने साथ में मिला लिया और प्रवीण को संतकबीर नगर से साल 2019 में लोकसभा का टिकट दिया। प्रवीण निषाद फिलहाल संत कबीर नगर से भाजपा के सांसद है।

Related Articles

Back to top button