उत्तर प्रदेशराज्य

छोटे जिलों में बढ़ने लगा कोरोना

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :उत्तर प्रदेश में कोरोना केसेस में उछाल शुरू हो गया है। बीते 24 घंटे में कुशीनगर में एक साथ 20 नए संक्रमित मिले। नए संक्रमितों में 14 लोग रामकोला ब्लॉक से हैं। तीन हाटा और दो पडरौना ब्लॉक के रहने वाले हैं। जबकि एक व्यक्ति जिले से बाहर का है। 6 अगस्त तक यहां कुल पॉजिटिव केस की संख्या सिर्फ चार थी। मुख्य चिकित्सा अधकारी डॉ. सुरेश पटारिया ने मरीजों के पते पर टीम भेजकर संपर्क में आएं सभी लोगों की जांच करने के आदेश दिए हैं।

                    डॉक्टर विपिन पुरी केजीएमयू के कुलपति हैं।

वहीं, लखनऊ स्थित किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी  के कुलपति डॉक्टर विपिन पुरी ने छोटे जिलों में कोरोना की तीसरी लहर में ज्यादा केसेस आने की संभावना जताई है। उनका कहना है कि प्रदेश के बड़े महानगरों के साथ छोटे शहरों में भी वायरस का अटैक खतरनाक हो सकता है। रविवार को प्रदेश में 2.54 से ज्यादा सैंपल की जांच हुई। इस दौरान 58 मरीजों में वायरस की पुष्टि हुई। 49 लोग रिकवर हुए हैं।

KGMU के कुलपति डॉ. बिपिन पुरी के अनुसार कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन ही कोरोना की तीसरी लहर के संभावित प्रकोप से हमें बचा सकता है। इसके अलावा हमारा फोकस वैक्सीनेशन पर होना चाहिए। दूसरे राज्यों से आ रहे यात्रियों की टेस्टिंग भी हर हाल में हमें करनी होगी। फोकस टेस्टिंग पर भी ध्यान देने की जरुरत है। हमे बड़े महानगरों के अलावा छोटे शहरों पर भी ध्यान देना होगा। हो सकता है कि दूसरी लहर की शुरुआत में जो जिले कोरोना के हॉटस्पॉट के रुप में उभर कर सामने आएं हो वहां इस बार केस कम पर नए जिलों में संक्रमण की रफ्तार कई गुना तेज हो। अब तक प्रदेश में हालात नियंत्रण में है, आगे भी इसे कंट्रोल में रखना होगा। पॉजिटिव केस की जीनोम सिक्वेंसिंग भी करानी होगी।

Related Articles

Back to top button