उत्तर प्रदेशराज्य

नौकरी लगाने के नाम पर ठगी करने वाला गिरफ्तार

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :डाक विभाग में नौकरी लगवाने के नाम पर एक युवक से ढाई लाख रुपये हड़पने वाले जालसाज अमित कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस मामले में गैंग के अन्य लोगों की तलाश कर रही है।

लखनऊ में डाक विभाग में नौकरी लगवाने के नाम पर एक युवक से ढाई लाख रुपये हड़पने वाले जालसाज अमित कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

एसीपी गोमतीनगर श्वेता श्रीवास्तव के मुताबिक बीते तीन जुलाई को संतकबीर निवासी गुलशन ने अमित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। अमित ने गुलशन को जीपीओ में नौकरी दिलाने का दावा किया था। गुलशन नौकरी के लालच में आ गया और अमित से मिलने जुलने लगा। अमित ने उसकी मुलाकात अपने साथी मिथलेश राजभर, रितेश श्रीवास्वत, महेश, अंकित, ऋतिक और ब्रजेंद्र तिवारी से कराई थी। बात तय हो गई वेतन के रूप में 22 हजार रुपये दिलाने का प्रलोभन दिया था। गुलशन ने इसके लिए अमित और उसके साथियों को ढाई लाख रुपये दिए थे। भुगतान होने के बाद उसे फर्जी नियुक्तिपत्र और डाक विभाग का आइडी कार्ड दिया। पड़ताल में पता चला कि वह नकली है। इसके बाद पीडि़त ने विरोध किया तो आरोपितों ने उसे धमकाया। पीडि़त ने तहरीर दी। जिसके बाद अमित, ब्रजेंद्र समेत अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया।

Related Articles

Back to top button