उत्तर प्रदेशराज्य

वेंडिंग जोन को लेकर की जा रही है नंबर‍िंंग ,अमीनाबाद में नई जगह नहीं लगेगी पटरी दुकानें

अमीनाबाद में पटरी दुकानों को लेकर विवाद कम होता नहीं दिख रहा है। पटरी दुकानदार और स्थाई दुकानदार अपने-अपने तर्क दे रहे हैं। दुकानदारों के प्रतिनिधियों ने गुरुवार को नगर आयुक्त अजय कुमार द्विवेदी से मुलाकात की। बाद में नगर आयुक्त खुद ही अमीनाबाद गए और दोनों पक्षों के दुकानदारों से बातचीत की। नगर निगम ने झंडे वाले पार्क के गाढ़ा भंडार, जगतनारायन रोड और मान्यवर वाली साइट के अलावा बाटा कंपनी रोड, फ्रूट मार्केट, सोलेमन रोड और हनुमान मंदिर की तरफ की सड़क को वेंडिंग जोन के लिए चिंहित की है।

नगर आयुक्त अजय द्विवेदी, अपर नगर आयुक्त अमित कुमार के साथ लखनऊ व्यापार मंडल के पदाधिकारियों के साथ हुई। बैठक में अध्यक्ष राजेंद्र कुमार अग्रवाल महामंत्री अमरनाथ मिश्र ने व्यापारियों की समस्याओं को रखा। नगर आयुक्त ने व्यापारियों से कहा कि अपने घर का एवं दुकान का पूरा कूड़ा गाड़ी में ही डालें, जहां पर नगर निगम की गाड़ी नहीं जा पाएगी वहां हाथ वाला ठेला जाएगा। व्यापारियों ने बताया कि बाजार 11बजे जे खुलती है। कूड़ा उठाने वाले जल्दी आ जाते हैं, जब दुकान खुलती है उसके बाद जो कूड़ा निकलता है उसको बाहर फेंक दिया जाता है। अगर सफाई कर्मचारी 11 बजे के बाद आएं तो इस समस्या से निजात मिल सकती है। 

 नगर आयुक्त ने कहां, जैसा दुकानदार चाहते हैं, वैसा ही होगा। बैठक में गिरिराज रस्तोगी,किशनचंद बमबानी विनोद पंजाबी सतीश अग्रवाल विनोद अग्रवाल पवन मनोचा संजय गुप्ता केदार बाजपेई राजीव अग्रवाल विशाल अग्रवाल मानवेंद्र सिंह बॉबी रविंद्र गुप्ता सतीश शर्मा आदि व्यापारी उपस्थित उपस्थित रहे

Related Articles