उत्तर प्रदेशलखनऊ

बिजली कटौती पर जनप्रनिधियों ने किए सवाल

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :उत्तरप्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष हृदयनारायण दीक्षित ने प्रदेश में बिजली सप्लाई व्यवस्था को लेकर पावर कॉर्पोरेशन से जवाब मांगा है। पिछले कई दिन से लगातार हो रही कटौती के बाद अब सवाल उठने लगे है। दरअसल, जिन जगहों पर रोस्टिग में 18 घंटे बिजली आनी चाहिए, वहां छह घंटे भी बिजली नहीं मिल पा रही है।

विधान सभा अध्यक्ष ने बिजली व्यवस्था को लेकर किया सवाल। कॉरर्पोशन के अधिकारी बोले पर्याप्त सप्लाई हो रही।

इसकी वजह से लोगों की नारागजी बढ़ती जा रही है। स्थिति यह है कि बिजली को लेकर आए दिन हंगामें होते रहते है। यहां तक लोगों का गुस्सा कर्मचारी और इंजीनियर पर निकल रहा है।

पावर कॉर्पोरेशन के एक सीनियर इंजीनियर ने बताया कि विधानसभा अध्यक्ष के साथ बीजेपी के एक सीनियर नेता जो वर्तमान में एमएलसी है, उन्होंने ने भी सवाल किया है। इसमें कहा गया है कि कई जगहों पर छह से घंटे भी बिजली मिलने की सूचना आ रही है। दोनों ही नेताओं ने रोस्टिंग सूची मांगी है, जिसमें पूछा गया है कि किस जगह पर कितने घंटे बिजली दी गई है।

प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अकेले प्रतिदिन औसत सौ से ज्यादा छोटे – बड़े फॉल्ट हो रहे है। इसमें 30 मिनट से लेकर पांच घंटे तक बिजली कट जाती है। स्थिति यह है कि कस्टमर केयर के टोल फ्री नंबर 1912 नंबर पर फोन आने वाली संख्या भी करीब 20 फीसदी तक बढ़ गई है। पहले जहां चार से पांच हजार तक फोन आते थे, अब उसकी संख्या करीब 5000 से ज्यादा पहुंच गई है। उसमें भी हजारों फोन वेटिंग की वजह से कनेक्शन नहीं हो पाते है।

Related Articles

Back to top button