उत्तर प्रदेशराज्य

फेसबुक से दो साल के फोटो निकाल कर खोला भ्रष्टाचार का राज

गोमती नगर विस्तार में कल्पतरु अपार्टमेंट के पास पार्क में नागरिकों ने एक पार्क को खुद ही विकसित किया मगर इस पार्क के रखरखाव के नाम पर ठेकेदार को लाखों रुपए का भुगतान एलडीए ने किया। यही नहीं पूरे विस्तार के पार्कों में इसी तरह से भुगतान किया गया है। जबकि विकास कागजों में किया गया। फेसबुक पर आवंटियों की पिछले दो साल में पार्क में पौधरोपण और विकास की फोटो एलडीए वीसी को दी गई हैं।

विस्तार महासमिति के सचिव उमाशंकर दुबे ने बताया कि गोमती नगर विस्तार के कल्पतरु अपार्टमेंट से सटे हुए पार्क को महासमिति और कल्पतरु अपार्टमेंट के निवासियों ने अपने निजी प्रयास से सुंदर बनाया है लेकिन कागजों में एलडीए रखरखाव कर रहा है । गोमती नगर विस्तार महासमिति ने इस संबंध में फेसबुक के कुछ रिकार्ड भेज कर एलडीए वीसी से शिकायत की है। उन्होने दो सितंबर 2018 से छह सितंबर तक हर पार्क में कराए गए पौधरोपण के रिकार्ड भेजकर कहा है कि यह पार्क दो साल में गोमती नगर विस्तार महासमिति और कल्पतरु अपार्टमेंट के सहयोग से न सिर्फ सुंदर बना है बल्कि इसका रखरखाव भी किया जा रहा है। उमाशंकर दुबे ने बताया कि महासमिति की टीम के साथ साथ इस पार्क रखरखाव में कल्पतरु अपार्टमेंट ने अपना माली तक लगाया हुआ है।

चौकाने वाली बात यह है कि पिछले दिनों महासमिति को पता चला कि इस पार्क का रखरखाव करने के लिए एलडीए ने कागजों में ठेका दे रहा है। महासमिति ने जब पड़ताल की तो पता चला पिछले एक साल से अधिक समय से कागजों में इस पार्क का रखरखाव किया जा रहा है। महासमिति की टीम ने ठेकेदार का पता किया और किसी तरह ठेकेदार तक पहुंची तो ठेकेदार ने पार्क मेंटीनेंस का ठेका स्वीकार किया। आरोप है कि गड़बड़ी इसी पार्क के साथ नहीं हो रही है। विस्तार के अन्य पार्कों में इसी तरह की गड़बड़ी की जा रही है। महासमिति की टीम सोमवार से विस्तार के सभी पार्कों का सर्वे करके रिपोर्ट तैयार करेगी। जिसकी एलडीए से शिकायत होगी। 

Related Articles