उत्तर प्रदेशराज्य

वैक्सीन पर अखिलेश के सुर बदले

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :अखिलेश यादव के कोरोना वैक्सीन को लेकर सुर बदल गए हैं। उन्होंने मंगलवार को कहा कि वे भाजपा के टीके के खिलाफ थे, लेकिन भारत सरकार का टीका लगवाएंगे। वे लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित भी करेंगे। अखिलेश ने सोशल मीडिया के जरिए कहा कि जनाक्रोश को देखते हुए आखिरकार सरकार ने कोरोना के टीके के राजनीतिकरण की जगह यह घोषणा कर ही दी कि वह ही वैक्सीन लगवाएगी।

हम भाजपा के टीके के खिलाफ थे लेकिन भारत सरकारका टीका लगवायेगे

कल मुलायम सिंह ने लगवाई थी वैक्सीन, अखिलेश हुए थे ट्रॉल
इससे पहले सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने सोमवार को गुरुग्राम के मेदांता में कोविड वैक्सीन का पहला डोज लगवाया था। वैक्सीन लगवाते 82 साल के मुलायम की फोटो सोशल मीडिया पर आते ही यूजर्स ने अखिलेश को ट्रोल करना शुरू कर दिया था।

BJP प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने भी मुलायम सिंह की फोटो शेयर करते हुए लिखा था, ‘एक अच्छा संदेश… आशा करता हूं कि सपा के कार्यकर्ता और उनके राष्ट्रीय अध्यक्ष भी अपनी पार्टी के संस्थापक से प्रेरणा लेंगे।’

दरअसल, अखिलेश ने 2 जनवरी को जब भारत में वैक्सीनेशन शुरू करने का ऐलान होने जा रहा था, तब इसके खिलाफ विवादित बयान दिया था। उन्होंने कहा था, ‘ये BJP का टीका है। इस पर भरोसा नहीं किया जा सकता है, इसलिए मैं अभी टीका नहीं लगवाने जा रहा हूं। हमारी सरकार बनेगी तो सभी को मुफ्त वैक्सीन मिलेगी।’

इसके बाद उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने उनके बयान को डॉक्टर्स और वैज्ञानिकों का अपमान बताते हुए अखिलेश से माफी मांगने की मांग की थी। अखिलेश के बयान पर सोशल मीडिया पर भी बड़ा हंगामा हुआ था।

सपा प्रवक्ता एमएलसी सुनील साजन ने कहा कि, देश में टीके को लेकर जनाक्रोश के बाद आखिरकार भाजपा सरकार को वही फैसला करना पड़ा, जो समाजवादी पार्टी कह रही थी। समाजवादी लोग हमेशा से कहते रहे हैं कि टीकाकरण मुफ्त होना चाहिए। हमने यह भी कहा था कि 2022 में सपा सरकार के आते ही मुफ्त टीकाकरण कराएगी।

भाजपा प्रवक्ता- अखिलेश जी माफी मांग लें, वरना रोज झूठ बोलना पड़ेगा
वहीं, भाजपा प्रवक्ता मनीष शुक्ला ने कहा कि अखिलेश जी झूठ के एक सुराख को बंद करने के लिए झूठों का छप्पर उनके ऊपर डालना होता है। अभी भी समय है वैक्सीन पर दिए गए अपने बयानों पर माफी मांग लीजिए। नहीं तो रोज झूठ बोलना पड़ेगा।

 

Related Articles

Back to top button