खेल

BCCI के बड़े अधिकारी ने दिया संकेत

 स्वतंत्रदेश,लखनऊ : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला आइपीएल 2021 के शेष चरण की नींव रखने के लिए यूएई पहुंचे हुए हैं, जबकि अध्यक्ष सौरव गांगुली, जय शाह और आइपीएल अध्यक्ष बृजेश पटेल जल्द ही यूएई पहुंचेंगे। 4 मई को कुछ टीमों में कुछ कोरोना के मामले सामने आने के कारण आइपीएल 2021 को बीच में ही निलंबित कर दिया गया था। अब इसके सितंबर के मध्य में शुरू होने की उम्मीद है।

बीसीसीआइ के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने संकेत दिया है कि आइपीएल के 14वें सीजन के बाकी के बचे मैच कब से खेले जा सकते हैं।

खलीज टाइम्स से बात करते हुए राजीव शुक्ला ने कहा है, “मैं पहले से ही यहां हूं। अब बीसीसीआइ पदाधिकारियों, अध्यक्ष (सौरव गांगुली), सचिवऔर आइपीएल अध्यक्षकी एक टीम एक दो दिनों में यहां आने वाली है। हम यहां क्रिकेट बोर्ड और अन्य अधिकारियों के साथ चर्चा करेंगे। और उसी के अनुसार शेड्यूल बनाया जाएगा, इसलिए टूर्नामेंट बहुत ही सहज तरीके से होता है जैसा कि पिछले साल यहां हुआ था।”

मैचों के लिए दर्शकों को आमंत्रित करने का निर्णय अमीरात क्रिकेट बोर्ड के हाथ में है। अभी के लिए, आइपीएल 2021 के 29 मैच हो चुके हैं और 31 मैच अभी बाकी हैं। उनका कहना है, “अगर यूएई की सरकार और बोर्ड दर्शकों को आने की अनुमति देता है तो भी ठीक है, कुछ फीसदी दर्शकों को अनुमति मिलती है तो भी सही है और अगर बिना दर्शकों के टूर्नामेंट आयोजित कराना है तो भी हमें कोई समस्या नहीं है।”

इंग्लैंड में भारत की टेस्ट सीरीज खत्म होने के 5 दिन बाद 19 सितंबर से आइपीएल शुरू होने की उम्मीद है। इसका संकेत खुद राजीव शुक्ला ने दिया है। उनका कहना है, “हमारे पास टूर्नामेंट को पूरा करने के लिए करीब 20 दिन का समय है। भले ही हम 19 सितंबर को शुरू करें, 10 अक्टूबर तक हमें इसे खत्म करना होगा। फिर एक टी20 वर्ल्ड कप (अक्टूबर-नवंबर) भी है। इसलिए मौसम और उच्च श्रेणी की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए, संयुक्त अरब अमीरात सबसे अच्छा विकल्प था।”
टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी को लेकर उन्होंने कहा, “अगर जून के अंत या शायद जुलाई के पहले सप्ताह में वहां (भारत) स्थिति अच्छी नहीं है, तो जाहिर है कि यह (टी20 विश्व कप) संयुक्त अरब अमीरात में आएगा। यदि स्थिति में (भारत में) सुधार होता है और हम इसकी मेजबानी करने में सक्षम होते हैं, तो हम वहां (भारत में) मेजबानी करेंगे।” टी20 वर्ल्ड कप को लेकर आइसीसी की बैठक एक जून को होनी है।
Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *