उत्तर प्रदेशकारोबार

मैरिज हाउस कारोबारियों ने मुख्यमंत्री से की मुलाकात

गोरखपुर मैरिज हाउस एसोसिएशन का प्रतिनिधमंडल गोरखनाथ मंदिर में मुख्यमंत्री से मिला। एसोसिएशन के मंत्री संजय श्रीवास्तव ने मुख्यमंत्री को बताया कि लॉकडाउन के बाद से मैरिज हाउस का कारोबार  ठप हो गया है। टेंट हाउस, वेटर, कुक, बैंडवाले सभी भुखमरी के कगार पर पहुंच गए हैं। ऐसे में अगर शादी समारोह में 400 मेहमानों को बुलाने की अनुमति मिल जाए तो कारोबार कुछ हद तक चल निकलेगा। इस दौरान सैनिटाइजेशन और सफाई का ध्यान रखा जाएगा। प्रतिनिधिमंडल में अध्यक्ष एसए रहमान और संरक्षक कैफुल वरा शामिल थे।

उत्पीडऩ को लेकर मुख्यमंत्री से मिले सराफा व्यवसायी

सराफा मंडल के पूर्व अध्यक्ष शरद चंद्र अग्रहरि के प्रतिष्ठान पर डीआरआइ द्वारा की गई छापेमारी को लेकर सराफा व्यवसायियों का एक प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री  से मुलाकात की। मुख्यमंत्री को व्यापारियों के हो रहे उत्पीडऩ के बारे में ज्ञापन सौंपा। व्यापारियों ने मुख्यमंत्री से शिकायत की कि सराफा मंडल के संरक्षक व पूर्व अध्यक्ष का डीआरआइ(राजस्व आसूचना निदेशालय) ने मार्च 2020 से अब तक तीन बार उत्पीडऩ किया है। मुख्यमंत्री ने उचित कार्रवाई का आश्वासन देते हुए कहा कि किसी भी व्यापारी का उत्पीडऩ नहीं होने दिया जाएगा। प्रतिनिधिमंडल में सराफा मंडल के अध्यक्ष पंकज गोयल, रामलीला कमेटी बर्डघाट के महामंत्री अनूप अग्निहोत्री, जय सराफ तथा राकेश वर्मा आदि शामिल रहे।

मुख्यमंत्री को सौंपा पत्रक

चरगांवा वार्ड नंबर 28 शताब्दीपुरम् कॉलोनी के नागरिक सेवा समिति के पदाधिकारियों व नागरिकों ने गोरखनाथ मंदिर पहुंचकर नाली निर्माण कराने के लिए मुख्यमंत्री को पत्रक सौंपा। बता दें कि 25 वर्ष पुरानी शताब्दीपुरम् कॉलोनी में नगर निगम की ओर से नाली निर्माण नहीं कराए जाने से दर्जनों परिवार जलजमाव की समस्या से जूझ रहे है। इसके निदान के लिए नगर निगम के जिम्मेदार अधिकारियों को दर्जनों बार कॉलोनी के लोगों ने मिलकर पत्रक सौंपा। इसके बाद भी नाली निर्माण नहीं हो सका। इस अवसर पर शताब्दीपुरम् कॉलोनी नागरिक सेवा समिति के अध्यक्ष बीके पांडेय, सचिव अर्जुन सिंह, रोहित पांडेय, ऋषितोष सिन्हा, विवेक त्रिपाठी व सुदामा मिश्र आदि उपस्थित रहे।

Related Articles