उत्तर प्रदेशजॉब्स

यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट lkouniv.ac.in पर जारी, इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक

लखनऊ यूनिवर्सिटी ने (Lucknow University) उत्तर प्रदेश संयुक्त प्रवेश परीक्षा (बीएड) का रिजल्ट 2020 जारी कर दिया है। यूनिवर्सिटी ने नतीजे आधिकारिक वेबसाइट www.lkouniv.ac.in पर जारी किया है। ऐसे में जो भी परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए थे, वह अपना रिजल्ट पोर्टल पर जाकर चेक कर सकते हैं।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, परिणाम जारी होने की तिथि की जानकारी बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा के लिए राज्य समन्वयक अमिता बाजपेयी ने दी है। उन्होंने बताया कि कल रिजल्ट जारी होने के बाद उम्मीदवार, लखनऊ विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपने स्टेट रैंक, केटेगरी रैंक और मार्क्स चेक कर सकते हैं। सफल उम्मीदवारों को काउंसलिंग के लिए बुलाया जाएगा, जिसका शेड्यूल वेबसाइट पर जल्द जारी किया जाएगा।

बता दें कि कोरोना वायरस मामलों की संख्या में बढ़ोतरी के बावजूद, 9 अगस्त 2020 को बीएड प्रवेश परीक्षा आयोजित की गई थी। इसके लिए उत्तर प्रदेश के 73 जिलों में 1,089 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। परीक्षा में भाग लेने के लिए 4.32 लाख उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन कराया था। जबकि, 3,57,064 उम्मीदवारों ने परीक्षा में हिस्सा लिया था। कोविड-19 महामारी को देखते हुए सुरक्षा के मद्देनजर इस बार की परीक्षा में विशेष सावधानियां बरती गई थीं। सभी परीक्षा केंद्रों पर उम्मीदवारों और कर्मचारियों के लिए फेस मास्क लगाना अनिवार्य किया गया था। साथ ही, प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर थर्मल स्क्रीनिंग की भी व्यवस्था की गई थी। सरकार के दावा के अनुसार, सभी केंद्रों पर एक सैनिटाइजेशन प्रभारी नियुक्त किए गए थे

गौरतलब है कि महामारी के कारण लगे लॉकडाउन और संक्रमण के बढ़े हुए मामले को देखते हुए इस परीक्षा को तीन बार स्थगित किया गया था। आखिरकार 9 अगस्त को परीक्षा का आयोजन किया गया। हालांकि, इसके लिए उम्मीदवारों सहित अभिभावकों ने विरोध भी किया था।

Related Articles