उत्तर प्रदेशराज्य

50 किलो चावल के लिए महिला की हत्या

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जनपद के सुहवल थाना क्षेत्र स्थित मलसा गांव में बृहस्पतिवार की देर शाम चावल के मामूली विवाद में एक महिला की हत्या कर दी गई। दो चचेरे भाईयों में 50 किलो चावल चोरी करने को लेकर कहासुनी इतनी बढ़ गई कि दोनों पक्षों से लाठी डंडे चलने लगे। इसमें एक पक्ष से एक महिला सहित तीन लोग घायल हो गए। घटना के बाद पहुंची पुलिस ने तीनों घायलों को अस्पताल पहुंचाया। यहां महिला की हालत गंभीर देख उसे ट्रामा सेंटर बीएचयू रेफर कर दिया गया। ट्रामा सेंटर ले जाते समय महिला की मौत हो गई। उधर, घटना की सूचना मिलने पर एसपी भी मौके पर पहुंचकर मामले की जांच पड़ताल की। पीड़ित पक्ष की तहरीर पर पुलिस ने दूसरे पक्ष के पांच लोगों के विरुद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज कराने के साथ फरार आरोपियों की तलाश में जुट गई है।

                     अस्पताल में भर्ती घायल।

मारपीट में लालबिंद (52), उसकी बहन पुतुल देवी (40) और मुन्नी देवी (55) घायल हो गईं। घायलों की चीख पुकार सुनकर ग्रामीण जब उनकी तरफ दौड़े तो दूसरे पक्ष के आरोपी फरार हो गए। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने तीनों घायलों को जिला अस्पताल लाकर भर्ती कराया। जहां चिकित्सकों ने तीनों की गंभीर स्थिति देखते हुए प्राथमिक उपचार के बाद ट्रामा सेंटर बीएचयू रेफर कर दिया। शुक्रवार की भोर में ट्रामा सेंटर पहुंचने से पहले ही पुतुल देवी की मौत हो गई।

उधर इस घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस अधीक्षक डॉ. ओपी सिंह, सीओ जमानियां हितेंद्र कृष्ण, प्रभारी निरीक्षक सुहवल योगेंद्र सिंह पुलिस बल के साथ  मौके पर पहुंच कर छानबीन में जुट गए। साथ ही आरोपियों की तलाश को टीमें लगा दी।
इस संदर्भ में सीओ जमानियां हितेंद्र कृष्ण ने बताया कि चावल चोरी को लेकर दो पट्टीदारों के बीच हुई मारपीट और मौत के मामले में पीड़ित पक्ष ने तहरीर दी है। तहरीर के आधार पर पांच नामजद लोगों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर उनकी तलाश की जा रही है।

 

Related Articles

Back to top button