उत्तर प्रदेशराज्य

खनन माफिया ने खोद डाली 60 बीघा सरकारी जमीन

स्वतंत्रदेश,लखनऊ : राजधानी के सुशांत गोल्फ सिटी थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पंचायत चौरहिया में बेखौफ खनन माफिया ने सरकारी जमीन पर बड़े पैमाने पर अवैध खनन कर गोमती नदी के किनारे को छलनी कर दिया। बुधवार को क्षेत्र में बड़े पैमाने पर अवैध खनन की जानकारी उच्च अधिकारियों को मिली तो जिलाधिकारी के आदेश पर खनन अधिकारी डॉक्टर शुशील कुमार, तहसीलदार संदीप त्रिपाठी व नायाब तहसीलदार मनीष त्रिपाठी ने राजस्व टीम के साथ देर रात छापेमारी कर मौके से अवैध खनन में लगे नौ डंपर दो पोकलैंड मशीन को पकड़ा।अधिकारियों ने अवैध खनन में लगे सभी डंपर को सुशांत गोल्फ सिटी थाने में दाखिल किया।

राजधानी के सुशांत गोल्फ सिटी थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पंचायत चौरहिया में बेखौफ खनन माफियाओं ने सरकारी जमीन पर बड़े पैमाने पर अवैध खनन कर गोमती नदी के किनारे को छलनी कर दिया

नायाब तहसीलदार मनीष त्रिपाठी के मुताबिक ग्राम चौरहिया में गाटा संख्या पांच रकबा 15.46 हेक्टेयर  सरकारी चारागाह जमीन पर खनन माफिया के द्वारा बिना रायल्टी बड़े पैमाने पर गोमती नदी के किनारे अवैध खनन कर बालू व मिट्टी को बाराबंकी में बेचा जा रहा था।जानकारी होने पर जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश के निर्देश पर मौके पर खनन विभाग की टीम के साथ छापेमारी की गई थी। जिसमे बड़े स्तर पर खनन माफिया द्वारा डंपर व पोकलैंड मशीन को लगाकर खनन किया जा रहा था। सभी डंपर व पोकलैंड मशीन को लिखित रूप से सुशांत गोल्फ सिटी थाने में दाखिल किया गया है।

सोती रही स्थानीय पुलिस व राजस्व टीम: सुशांत गोल्फ सिटी थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पंचायत चौरहिया में इतने बड़े स्तन पर अवैध खनन होता रहा इसके बाद भी स्थानीय पुलिस को अवैध खनन की जानकारी तक नहीं हुई वहीं मोहनलालगंज तहसील के अंतर्गत ग्राम पंचायत में तैनात राजस्व लेखपाल ने भी अवैध खनन में कोई कार्रवाई नहीं किया बल्कि आंखे मूंदे रहा।

Related Articles

Back to top button