उत्तर प्रदेशराज्य

बाराबंकी में ट्रक-ट्रेलर की जोरदार टक्‍कर में लगी आग

स्वतंत्रदेश,लखनऊ: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में एक दर्दनाक हादसा हुआ। लोहे की चादर लादकर जा रहे ट्रेलर की सामने से आ रहे ट्रक से जोरदार भिड़ंत हो गई। टक्कर से दोनों वाहनों में आग लग गई। दुर्घटनाग्रस्त ट्रक में खलासी और ट्रेलर का चालक फंस गए, जिनकी जिंदा जलकर उनकी मौत हो गई। ट्रक का चालक गंभीर रूप से घायल हो गया।

बाराबंकी में ट्रक-ट्रेलर की भिड़ंत में लगी आग दुर्घटनाग्रस्त ट्रक में खलासी और ट्रेलर का चालक फंस गए जिनकी जिंदा जलकर उनकी मौत हो गई।

दरअसल, हादसा सोमवार रात करीब ढाई बजे रामसनेहीघाट में हैदरगढ़ मार्ग पर स्थित बहरेला नहर के निकट हुआ।  दोनों वाहन तेज रफ्तार में थे। वाहन टकराने से दोनों वाहनों में आग लग गई। खलासी शुभम यादव जो रायबरेली के थाना शिवगढ़ के अंतर्गत ग्राम दरियावगंज का रहने वाला था। सोमवार को मौरंग लादकर बहराइच गए थे, वहीं से वापस आ रहे थे। रास्ते में दरियावगंज के ही चालक रामसमुझ ने खलासी को ट्रक चलाने के लिए दे दिया। चालक रामसमुझ ट्रक में ही सो गया था। जब दोनों वाहनों में हादसा हुआ तो किसी प्रकार से रामसमुझ बाहर निकल पाया। वही ट्रेलर का चालक विश्राम यादव जो अयोध्या के पटरंगा पूरे लोध मजरे गौरोला का रहने वाला था। यह भी वाहन में फंस गया। आग ने भीषण रूप धारण कर लिया और वाहनों में फंसे दोनों लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई। ट्रक चालक की सूचना पर पुलिस और दमकल मौके पर पहुंची भारी मशक्कत के बाद आग को काबू किया जा सका। आग में दोनों वाहन अधिकांश जल गए।

दो घंटे तक नहीं बुझ पाई आग: हैदरगढ़ मार्ग पर स्थित बहरेला के पास जब दोनों वाहनों में भीषण हादसा हुआ तो आग लग गई। किसी तरह से चालक रामसमुझ निकलकर एक किलो मीटर दूर दौड़ कर भीखरपुर पहुंचा। यहां के हन्नू यादव को जगाया और उनसे मदद मांगी। उस समय रामसमुझ भी गंभीर अवस्था में जला हुआ था। हन्नू ने तत्काल पुलिस को सूचना दी, मौके पर रामसनेहीघाट पुलिस के साथ ही दमकलकर्मी भी मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाने का प्रयास करने लगे। फायर बिग्रेड का पानी खत्म हो गया तो हैदरगढ़ से दमकल कर्मी को बुलाया गया। करीब दो घंटे के मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

Related Articles

Back to top button