मनोरंजनराष्ट्रीय

रिया से ड्रग मामले में पूछताछ,DRDO गेस्ट हाउस पहुंची मीतू सिंह

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में ड्रग्स एंगल से जांच कर रही नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की टीम आज रिया चक्रवर्ती से पूछताछ कर रही है। एनसीबी के उप निदेशक अमित फक्कड़ घवाटे ने कहा है कि रिया से केवल सवाल-जवाब होगा। जांच एजेंसी की टीम ने आज सुबह रिया के घर पहुंचकर समन जारी किया था। इस दौरान मुंबई पुलिस भी वहां मौजूद रही।  इस बीच सुशांत की बहन मीतू सिंह डीआरडीओ गेस्ट हाउस पहुंची है, जहां सीबीआइ टीम ठहरी है।  शनिवार को मीतू से पूछताछ हुई थी। रिया के वकील सतीश मानसिंदे ने कहा कि रिया चक्रवर्ती गिरफ्तारी के लिए तैयार है। अगर किसी से प्यार करना अपराध है तो वह सजा भुगतने के लिए तैयार है।

एनसीबी ने मामले में शनिवार को सुशांत के निजी कर्मचारी दीपेश सावंत को गिरफ्तार किया था। उसे आज अब्दुल बासित परिहार के साथ कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने उसे नौ सितंबर तक हिरासत में भेज दिया है। पेशी से पहले उसकी मेडिकल जांच हुई। मामले में अब तक कुल सात लोग गिरफ्तार हो चुके हैं। एनसीबी ने कहा कि सावंत को शनिवार को रात करीब 8 बजे नार्कोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम की धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है। उसका बयान पर्याप्त सबूत के आधार पर एनडीपीएस अधिनियम की धारा 67 के तहत दर्ज किया गया

दीपेश सावंत के वकील ने कहा कि दीपेश 4 सितंबर से उनके (NCB) पास था। 24 घंटे में उसे पेश करना था। उनका कहना है कि हमने उसे पूछताछ के लिए रखा था और कल ही गिरफ्तार किया है। वो 24 घंटे से ज़्यादा उनकी कस्टडी में था, हमने अर्जी दााखिल कर दी है कोर्ट ने इस पर एनसीबी का जबाव मांगा है

मिरांडा की तरह ड्रग्स खरीदता था सावंत

एनसीबी के अनुसार कथित तौर पर सैमुअल मिरांडा की तरह सावंत ड्रग्स खरीदता था। एजेंसी ने शुक्रवार को रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक चक्रवर्ती और सुशांत का मैनेजर सैमुअल मिरांडा को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार किए गए सात लोगों में से तीन शौविक, मिरांडा और  जैद विलात्रा  एनसीबी की हिरासत में हैं।

मीतू सिंह और संदीप सिंह से सीबीआइ ने की पूछताछ

सीबीआइ ने शनिवार को सुशांत की बहन मीतू सिंह और अभिनेता के कथित मित्र संदीप सिंह से करीब पांच घंटे पूछताछ की। मीतू न सिर्फ सुशांत की मौत के बाद उनके घर पहुंची परिवार की पहली सदस्य थी, बल्कि रिया के सुशांत का घर छोड़कर जाने के बाद उनके साथ चार दिन रहकर भी आई थी। मीतू बिहार पुलिस को अपना बयान दर्ज करवा चुकी है। सुशांत के कथित मित्र संदीप सिंह से सीबीआइ ने शनिवार को पहली बार पूछताछ की। सुशांत के पोस्टमार्टम एवं उसके बाद अंत्येष्टि के समय भी संदीप काफी सक्रिय रहे थे।

Related Articles