उत्तर प्रदेशराज्य

सेना की खुफिया इकाई ने लखनऊ से दबोचा

स्वतंत्रदेश,लखनऊ : शादी शुदा होने के बावजूद कई लड़कियों को अपने जाल में फंसाने के लिए सेना में खुद को अफसर बताने वाला जालसाज चारबाग स्टेशन से पकड़ा गया। सेना की खुफिया इकाई और सेंट्रल मिलिट्री पुलिस (सीएमपी) ने वर्दी में घूम रहे जालसाज को पकड़ा। उसके पास पैरा कमांडो के बैज व कई फर्जी दस्तावेज मिले हैं। गौतम बुद्ध नगर के सेक्टर चार का रहने वाला सौरव सिंह चारबाग रेलवे स्टेशन के एमसीओ आफिस के सामने घूम रहा था।

                सेना की खुफिया इकाई की टीम का सामना सौरव से हो गया।

इस बीच सेना की खुफिया इकाई की टीम का सामना सौरव से हो गया। पूछने पर सौरव खुद को भारतीय सेना का अफसर बताने लगा लेकिन एनडीए बैच, यूनिट नंबर और अपने कमांडिंग अफसर व यूनिट की लोकेशन जैसी जानकारी वह नहीं दे सका। शक होने पर खुफिया इकाई ने मिलिट्री पुलिस को भी पूछताछ के लिए बुलाया। सौरव के मोबाइल फोन और उसके बैग को खंगाला गया। मोबाइल में उसकी सौरव ठाकुर के नाम पर बनी फेसबुक आइडी मिली। जिसमें उसने खुद को पैरा स्पेशल फोर्स का कमांडो बताते हुए अपनी लोकेशन आगरा दर्ज किया। वैवाहिक वेबसाइटों पर उसने खुद को आर्मी अफसर बताते हुए बायोडाटा भी अपलोड किया।

राष्ट्रपति से मेडल लेने की फोटो भी बनायी

जालसाज ने अदम्य साहस के लिए पैरा कमांडो को दिए जाने वाले वीरता पदक की एक फोटो भी तैयार की। उसने किसी जांबाज की जगह अपनी फोटो को फोटो शॉप से बनाया। इसके बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविद से खुद को मेडल प्राप्त करते हुए फर्जी फोटो तैयार कर ली।

Related Articles

Back to top button