उत्तर प्रदेशराज्य

LDA इतने बजट से करेगा निर्माण कार्य

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :लखनऊ विकास प्राधिकरण लविप्रा अपनी कालोनियों में विकास कार्य पर करोड़ों रुपये खर्च करेगा। इसके लिए खाका तैयार कर लिया गया है। आगामी वित्तीय वर्ष में निर्माण व विकास कार्य पर टुकड़ों में 800 करोड़ के आसपास खर्च करेगा। इसके लिए आगामी वित्तीय वर्ष में 2342.75 करोड़ रुपये का बजट तैयार किया गया है। हालांकि यह बजट पिछले साल की तुलना में कई सौ करोड़ रुपये कम है। हालांकि इस बजट को अभी मंजूरी नहीं मिली है, लेकिन आगामी बोर्ड मीटिंग में इसे रखने की तैयारी है।

लखनऊ विकास प्राधिकरण लविप्रा अपनी कालोनियों में विकास कार्य पर करोड़ों रुपये खर्च करेगा। इसके लिए खाका तैयार कर लिया गया है।

लेखा विभाग के अफसरों के मुताबिक आगामी वित्तीय वर्ष की आय के रूप में 293.50 करोड़ प्रस्तावित किया है। वहीं पूंजीगत आय से 1875.53 करोड़ रुपये है। इस तरह राजस्व मद में 208.36 करोड़ का खर्च तथा पूंजीगत व्यय में 1711.08 करोड़ों प्रस्तावित किया है। वहीं लविप्रा ने आगामी वित्तीय वर्ष में विकास पर 358.50 करोड़ रुपये खर्च करने का प्रस्ताव किया है। इसके अलावा प्राधिकरण ने अपनी योजनाओं का मरम्मत कार्य पर भी प्राधिकरण ध्यान देगा। इसके लिए इस बार बजट मं चार गुणे से ज्यादा की बढ़ोत्तरी हुई है।

लखनऊ : निर्माण व विकास कार्य पर खर्च होंगे करोड़ों

  • गोमती नगर विस्तार योजना पर 69 करोड़ होंगे खर्च
  • हरदोई रोड, मानसरोवर, सीतापुर रोड पर 153 करोड़ से कराएं जाएंगे काम
  • मोहान रोड, प्रबंध नगर की प्रस्तावित टाउनिशप पर 47 करोड़ होंगे खर्च
  • सीजी सिटी में संस्कृति स्कूल व सीएसआइ टावर पर 99 करोड़ होंगे खर्च

Related Articles

Back to top button