उत्तर प्रदेशराज्य

यूपी पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई है। मुठभेड़ में गोली लगने से सिपाही और बदमाश घायल हो गया। दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एक बदमाश फरार होने में सफल रहा।

                                  एक सिपाही व आरोपी घायल

बाराबंकी एसपी यमुना प्रसाद ने बताया कि जहांगीराबाद एसओ दर्शन यादव को शुक्रवार देर रात गोकशी के लिए जा रहे दो शातिर बदमाशों की सूचना मिली। सूचना मिलते ही जहांगीराबाद पुलिस ने क्राइम ब्रांच व आसपास के थानों से संपर्क साधा और घेराबंदी कर अनखा के जंगल में बदमाशों का पीछा किया।

बाइक से भाग रहे बदमाशों ने पुलिस पर फायर कर दिया, जिससे सिपाही दिनेश यादव के हाथ में गोली लग गई। इस पर शुरू हुई जवाबी फायरिंग में पुलिस ने सतरिख कस्बा में रहने वाले  मेराज को घायल कर दिया। पैर में गोली लगने से बाइक सवार दोनों बदमाश गिर गए।

पुलिस ने मेराज को तो पकड़ लिया लेकिन उसका साथी भागने में सफल रहा। पुलिस ने आरोपित के पास से बाइक तमंचा कारतूस और प्रतिबंधित पशुओं के वध के लिए औजार बरामद किए हैं। एएसपी आर एस गौतम ने बताया कि मेराज पर छह गोकशी के मुकदमे दर्ज हैं। इसका सगा भाई सिराज बड़ा गो तस्कर है, जो हाल ही में जेल भेजा गया है।

बताया कि जहांगीराबाद के सद्दीगांव में गुरुवार सुबह प्रतिबंधित पशुओं का वध किया गया था जिसके बाद क्षेत्र में तनाव व्याप्त हो गया था। इस वारदात में भी मेराज शामिल था। पुलिस ने बताया कि फरार अन्य साथियों की तलाश चल रही है।

 

Related Articles

Back to top button