उत्तर प्रदेशराजनीति

योगी आदित्यनाथ का आज से दो दिवसीय गोरखपुर का दौरा

मुख्यमंत्री के पद की जिम्मेदारी संभालने के बाद भी योगी आदित्यनाथ अपनी कर्मस्थली गोरखपुर के प्रति बेहद गंभीर रहते हैं। वह गोरखपुर के विकास कार्य के साथ ही कानून-व्यवस्था को लेकर अक्सर ही समीक्षा करने के साथ स्थलीय निरीक्षण भी करते हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ आज से दो दिन के गोरखपुर दौरे पर रहेंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को अपने सरकारी आवास पर आज अनलॉक 4.0 के साथ ही विकास कार्य तथा कानून-व्यवस्था को लेकर टीम-11 के साथ समीक्षा बैठक करेंगे। इसके बाद उनका जनप्रतिनिधियों से भेंट करने का कार्यक्रम है। सीएम योगी आदित्यनाथ का दोपहर में गोरखपुर जाने का कार्यक्रम है। वह शनिवार दोपहर बाद से साथ रविवार को भी गोरखपुर में ही रहेंगे। जहां पर विकास कार्य के साथ ही कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर बचाव के कार्य की समीक्षा भी करेंगे। इसके बाद सोमवार सुबह उनका लखनऊ वापसी का कार्यक्रम है

महंत दिग्विजयनाथ की श्रद्धांजलि सभा

सात दिवसीय पुण्यतिथि समारोह के छठे दिन यानी शनिवार को गोरखनाथ मंदिर के दिग्विजयनाथ स्मृति सभागार में ब्रह्मलीन महंत दिग्विजयनाथ की श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया जाएगा। सातवें दिन रविवार को महंत अवेद्यनाथ की श्रद्धांजलि सभा आयोजित होगी। दोनों ही श्रद्धांजलि सभाओं में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद रहेंगे। सभा में प्रत्यक्ष तौर पर फिजिकल डिस्टेंंसिंग के साथ केवल 80 लोग मौजूद रहेंगे। बाकी लोग गोरखनाथ मंदिर के फेसबुक पेज और यू-ट्यूब चैनल के माध्यम से श्रद्धांजलि सभा से जुड़ सकेंगे। आयोजन का इन माध्यमों से सीधा प्रसारण किया जाएगा। 

Related Articles