उत्तर प्रदेशराज्य

ऑक्सीजन की पाइप लाइन में लीकेज

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के बलरामपुर अस्पताल में गुरुवार को रात के वक्त ऑक्सीजन की पाइप लाइन फटने की सूचना से मरीजों में अफरा-तफरी मच गई। वार्ड नंबर 7 व 8 के नर्सिंग स्टेशन के बीच से गुजर रही ऑक्सीजन पाइप लाइन से लीकेज हो रही थी। इसके बाद वार्ड में भर्ती मरीज इधर उधर भागने लगे। जो उठने में समर्थ नहीं थे, उनके तीमारदार उन्हें लेकर बाहर की ओर भागने लगे।

लखनऊ के बलरामपुर अस्पताल में गुरुवार रात ऑक्सीजन की पाइप लाइन फटने की सूचना से मरीजों में अफरा-तफरी मच गई।

बलरामपुर अस्पताल में ऑक्सीजन की पाइप लाइन फटने की सूचना से मरीजों परेशान हो गए। मरीजों को जब गैस लीक होने का एहसास हुआ तो उन्होंने बाहर निकल कर आसपास देखने लगे। बाद में पता चला कि वार्ड नंबर सात व आठ के नर्सिंग स्टेशन के बीच से गुजर रही ऑक्सीजन पाइप लाइन से लीकेज थी। इसके बाद वार्ड में भर्ती मरीज इधर उधर भागने लगे।

अस्पताल प्रबंधन के मुताबिक थोड़ी देर बाद नोजल को बदल दिया गया, जिससे ऑक्सीजन की लीकेज थम गई। इस दौरान काफी देर तक मरीज हलकान रहे। गैस लीक होने की सूचना धीरे-धीरे अन्य वार्ड में भर्ती मरीजों के पास भी पहुंचने लगी, जिससे वे सभी भी बाहर निकल कर देखने लगे, लेकिन तब तक लीकेज को ठीक किया जा चुका था।

समस्या के समाधान की सूचना पाकर सभी मरीज अपने अपने वार्ड में चले गए। इसके बाद फिर से मरीजों को उनके वार्ड में शिफ्ट किया गया। तब जाकर मरीजों और उनके तीमारदारों ने राहत की सांस ली। बताया जा रहा है कि जहां लेकर हुआ वहीं पास में महिला वार्ड भी था। मरीजों की सतर्कता से समय पर सूचना अस्पताल के उच्चाधिकारियों तक पहुंच गई जिसके चलते लीकेज को ठीक कर लिया गया इससे एक बड़ा हादसा टल गया।

Related Articles

Back to top button