उत्तर प्रदेशराज्य

प्रयागराज तक चलेंगी 150 अत‍िर‍िक्‍त बसें

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए परिवहन निगम प्रशासन लखनऊ रीजन ने मौनी अमावस्या और बसंत पंचमी पर्व पर स्नान के लिए प्रयागराज तक विशेष सेवाएं शुरू की हैं। करीब 150 अतिरिक्त बसों का संचालन लखनऊ क्षेत्र के सभी डिपो से किया जा रहा है। लखनऊ के आलमबाग टर्मिलन से खासतौर पर बस सेवाएं श्रद्धालुओं की आने वाली भीड़ को देखते हुए चलाई जा रही हैं। इसके अलावा शहर के कैसरबाग बस स्टेशन, चारबाग बस अड्डा और कमता स्थित अवध बस स्टेशन से भी प्रयागराज के लिए बसें मिलेंगी। क्षेत्र के कुल छह डिपो से बसों को लगाया गया है।

लखनऊ के आलमबाग टर्मिलन से खासतौर पर बस सेवाएं श्रद्धालुओं की आने वाली भीड़ को देखते हुए चलाई जा रही हैं।

आलमबाग बस टर्मिनल से दोपहर दो बजे वॉल्वो कैटेगरी की बस लगी है। इसमें सफर करने वाले यात्रियों को ऑनलाइन बुकिंग की भी सुविधा मौजूद रहेगी। देर शाम आठ बजे प्रयागराज से यह एसी बस वापसी करेगी। रात लखनऊ पहुंचेगी।

‘मौसम साफ है। ऐसे में मौनी अमावस्या और मकर संक्रांति पर्व के प्रयागराज में होने वाले स्नान को देखते हुए श्रद्धालुओं की भीड़ सभी बस स्टेशनों पर बढ़ने के प्रबल आसार हैं। देर रात और भोर में स्नानार्थियों का हुजूम बढ़ सकता है। इसे लेकर क्षेत्रीय प्रबंधक के निर्देश पर अतिरिक्त बसों का संचालन शाम से शुरू हो रहा है।

चारबाग बस स्टेशन से मथुरा-वृंदावन और शाहगंज के लिए बस सेवाएं मंगलवार से शुरू हो गई हैं। मथुरा के लिए सुबह नौ बजे और शाहगंज के लिए सुबह आठ बजे से हर आधे-आधे घंटे के अंतराल पर बसों का संचालन प्रारंभ कर दिया गया है। ये सभी बसें साधारण श्रेणी की होंगी।

Related Articles

Back to top button