उत्तर प्रदेशराज्य

कई बड़े नेता थे जग्गा के निशाने पर

 स्वतंत्रदेश,लखनऊ: स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल अमृतसर पंजाब के इनपुट से सोमवार को राजधानी के जानकीपुरम सेक्टर-सी सचिवालय कॉलोनी के पास से पकड़ा गया आतंकी जग्गा लखनऊ में आतंक की जड़े मजबूत करने आ रहा था। वह यहां व्यापारी (फेरीवाला) अथवा कबाड़ी बनकर रहना चाह रहा था। इसी के माध्यम से वह अपना नेटवर्क लखनऊ के रास्ते पूरे उत्तर प्रदेश में फैलाना चाह रहा था। यह जानकारी स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल के प्रभारी इंद्रदीप सिंह और लखनऊ पुलिस की पूछताछ में सामने आयी। जग्गा मास्टरमाइंड है

टेरर फंडिंग के रुपयों से रच रहा था आतंकी घटना की बड़ी साजिश। व्यापारी अथवा कबाड़ी बनकर लखनऊ में रहने की बनाई थी। 

बड़ी आतंकी घटना करने का कर रहा था प्लान, निशाने पर थे देश के कई नेता

अमृतसर स्पेशल स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल के इंस्पेक्टर इंद्रदीप सिंह के मुताबिक रविवार को जब खालिस्तानी आतंकी गिरोह के जगरूप सिंह को अमृतसर पुलिस ने पकड़ा तो इसकी भनक लगते ही जग्गा वहां से भाग निकला। जगरूप के पास से पांच अत्याधुनिक पिस्टल भी बरामद हुई थीं। से पूछताछ में पता चला कि जग्गा लखनऊ में रहकर अपना नेटवर्क पूरे उत्तर प्रदेश में फैलाना चाह रहा था। उसकी योजना बड़ी आतंकी घटना करने की है।

विदेशों से कराते थे टेरर फंडिंग

गिरोह में सरगना जग्गा विदेशों से टेरर फंडिंग करता था। इंग्लैंड से परमजीत सिंह पम्मा, जर्मनी से मलतानी सिंह फंडिंग के माध्यम से जग्गा फंडिंग कराता था। इसके अलावा कनाडा और अमेरिका में भी बैठे गिरोह के लोग फंडिंग करते थे।

डीसीपी उत्तरी रईस अख्तर ने बताया कि जग्गा का किसान आंदोलन से जुड़ा नेटवर्क खंगाला जा रहा है। इसके अलावा हम सब लगातार पंजाब पुलिस के संपर्क में हैं।

Related Articles

Back to top button