उत्तर प्रदेशराज्य

योगी सरकार के मंत्री और विधायक बनेंगे हाईटेक

स्वतंत्रदेश ,लखनऊ :उत्तर प्रदेश की योगी सरकार अपने सभी मंत्रियों और विधायकों को हाईटेक और पेपरलेस बनाने में जुट गई है। इसी के तहत अब प्रदेश में ई-कैबिनेट की व्यवस्था होने जा रही है। जिस तरह से केंद्र सरकार ने पहली बार पेपरलेस बजट प्रस्तुत किया है, उसी तरह यूपी में भी कैबिनेट की कार्यवाही को पेपरलेस करने की तैयारी है। इसके लिए मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सरकारी आवास पर ई-कैबिनेट प्रशिक्षण आयोजित किया जा रहा है। इसमें सभी मंत्री और वरिष्ठ अधिकारी शामिल होंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को अपने आवास पर ई-कैबिनेट प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया है।

उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि ई-कैबिनेट व्यवस्था लागू हो जाने के बाद कैबिनेट की कार्यवाही पेपरलेस हो जाएगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस बाबत मंगलवार को अपने आवास पर ई-कैबिनेट प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया है। इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में मंत्री और वरिष्ठ अधिकारी शामिल होंगे और ई-कैबिनेट संबंधी कार्यप्रणाली के बारे में जानकारी व प्रशिक्षण प्राप्त करेंगे

योगी सरकार के मंत्री और अफसर अब हाईटेक होंगे। कैबिनेट की बैठक अब पेपरलेस कराने की तैयारी है। राज्य में ई-कैबिनेट व्यवस्था लागू होने के बाद कैबिनेट की कार्यवाही पेपर लेस हो जाएगी। इस क्रम में होने वाले प्रशिक्षण कार्यक्रम में सभी मंत्रियों को लैपटॉप, आईपैड के साथ आमंत्रित किया गया है।

योगी आदित्यनाथ ने पिछले वर्ष ही सीएम ऑफिस को पेपरलेस बनाने का आदेश दिया था। अब उनका ऑफिस ई-ऑफिस बन चुका है, जिसे उनके आईपैड से जोड़ दिया गया है। सीएम योगी की यात्रा के दौरान उनके डे ऑफिसर उनके साथ होते हैं।

Related Articles

Back to top button