उत्तर प्रदेशराज्य

विधान भवन के सामने किया आत्मदाह का प्रयास

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :विधान भवन के सामने सोमवार को एक युवक ने आत्मदाह का प्रयास किया। युवक ने खुद पर पेट्रोल उड़ेलकर आग लगा ली। गंभीर अवस्था में युवक को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। खास बात यह है कि विधान भवन के बाहर आत्मदाह की घटनाएं रोकने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात की गई है। बावजूद इसके पुलिसकर्मी इस घटना को नहीं रोक सके

                कन्नौज से आया युवक ने लखनऊ विधानभवन के सामने किया आत्‍मदाह का प्रयास। 

मूलरूप से कन्नौज के इंदरगढ़ मुंडारा निवासी रामसरन के बेटे उमाशंकर सोमवार को रोडवेज बस से लखनऊ आए थे। इंस्पेक्टर हजरतगंज श्यामबाबू शुक्ल के मुताबिक चारबाग बस स्टेशन पर उतरने के बाद उमाशंकर पैदल ही विधान भवन की तरफ आया था। उमाशंकर ने जेब में एक बोतल रखी थी, जिसमें पेट्रोल था। विधान भवन के पास आकर उमाशंकर ने खुद पर पेट्रोल उड़ेल लिया और आग लगा ली। मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने किसी तरह आग पर काबू पाया और उमाशंकर को सिविल अस्पताल ले जाया गया। आग से उमाशंकर 30 फीसद झुलस गए हैं।

उमाशंकर ने बताया कि जमीन विवाद में वह भागदौड़ कर के परेशान हो गए हैं। स्थानीय लेखपाल कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं। उमाशंकर ने लेखपाल पर गंभीर आरोप लगाए हैं। राजधानी पुलिस ने कन्नौज पुलिस से संपर्क कर मामले से अवगत कराया है। हजरतगंज पुलिस यह पता लगा रही है कि उमाशंकर के साथ कोई और भी लखनऊ आया था या वह अकेले थे।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *