जॉब्सराज्य

बैंकों में 1557 क्लर्क पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुरु,

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, पंजाब नेशनल बैंक, बैंक ऑफ इंडिया, कैनरा बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा और अन्य बैंकों में क्लेरिकल कैडर के पदों पर भर्ती के लिए इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सोनेल सिलेक्शन(आईबीपीएस) ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। आईबीपीएस क्लर्क (CRP Clerk-X 2021-22) के माध्यम से इस वर्ष कुल 1557 पदों के लिए उम्मीदवारों का कॉमन रिक्रूटमें प्रॉसेस (सीआरपी) चयन किया जाना है।

इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया के अंतर्गत ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन आज, 2 सितंबर 2020 से आरंभ हो रही हैं। आईबीपीएस क्लर्क भर्ती 2020 के लिए आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आईबीपीएस के अप्लीकेशन पोर्टल, ibpsonline.ibps.in पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। संस्थान ने क्लर्क पदों के लि पंजीकरण की आखिरी तारीख 23 सितंबर 2020 निर्धारित की है। वहीं, उम्मीदवार क्लर्क पदों के लिए निर्धारित आवेदन शुल्क का ऑनलाइन भुगतान, अपने आवेदन में संशोधन और ऑनलाइन सबमिट किये गये आवेदन का प्रिंट-आउट भी 23 सितंबर 2020 तक ही ले पाएंगे। उम्मीदवार नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक के माध्यम से आईबीपीएस क्लर्क नोटिफिकेशन 2020 डाउनलोड कर सकते हैं 

कौन कर सकता है आवेदन?

आईबीपीएस क्लर्क 2020 ऑनलाइन अप्लीकेशन के लिए इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए और आईबीपीएस पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करते समय उनके पास ग्रेजुएशन मार्कशीट और डिग्री सर्टिफिकेट उपलब्ध होनी ताकि अपना पास पर्सेंटेज ऑनलाइन फॉर्म भरते समय दर्ज कर पाएं। शैक्षिक योग्यता के साथ ही साथ उम्मीदवार की आयु 1 सितंबर 2020 को न्यूनतम 20 वर्ष और अधिकतम 28 वर्ष होनी चाहिए, अर्थात उम्मीदवार का जन्म 2 सितंबर 1992 पहले और 1 सितंबर 2000 के बाद न हुआ हो, जिसमें ये दोनो तिथियां भी शामिल हैं।

Tags

Related Articles