उत्तर प्रदेशराज्य

पीएम मोदी से बात कर खुशी की लहर

स्वतंत्रदेश,लखनऊ : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश में प्रधानमंत्री आवास (ग्रामीण) के लाभार्थियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से वार्ता कार्यक्रम शुरू हुआ। इस कड़ी में पीएम मोदी ने सबसे पहले पीएम आवास के लाभार्थी लखीमपुर खीरी के नन्‍हें सिंह, चित्रकूट से राजकुमारी, वाराणसी की कमला देवी और अयोध्‍या की कुमकुम, सहारनपुर की बाला से वार्ता की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सबसे पहले लखीमपुर खीरी के नन्‍हें सिंह से की वार्ता। नन्‍हें के चेहरे पर दौड़ी खुशी की लहर।

लखीमपुर खीरी के केशवपुर गोरेला, विकासं खंड निवासी नन्‍हें सिंह के चेहरे पर खुशी की लहर दौड़ पड़ी। पीएम मोदी ने लाभार्थी के अनुभव के बारे पूछा। इसके साथ ही पीएम आवास योजना का फीडबैक लिया। बता दें, अयोध्या, बलरामपुर, बहराइच के लाभार्थियों से वार्ता करने के साथ ही उनके खाते में सहायता धनराशि का डिजिटल ट्रांसफर करेंगे।

अयोध्या की कुमकुम से प्रधानमंत्री ने जाना घर का सपनाअयोध्या के ब्लॉक मसौधा की ग्राम पंचायत मुमताजनगर की कुमकुम से पीएम ने वार्ता की। पीएम ने जैसे की नमस्‍कार कहा, कुमकुम के ‘यस सर’ के जवाब पर पीएम ने खुशी जाहिर की और कहा कि कुमकुम जी आपतो अंग्रेजी बोलती हैं। पीएम ने कुमकुम से उनकी पढ़ाई के बारे में पूछा। इसपर कुमकुम ने बताया कि सर, आठवीं तक बढ़ी हूं। स्‍कूल में आया का काम करती हूं। पीएम ने कहा कि कुमकुम जी आपके अपने घर का सपना पूरा होने जा रहा है। कोरोना के दौरान कई कठिनाईयां हुई। क्‍या आपको लगा था कि इसमें आपका घर तैयार हो जाएगा ? कुमकुम ने जवाब दिया कि लगा तो नहीं था, लेकिन अब महसूस हो रहा है कि हमारा भी घर मिल गया है।

Related Articles

Back to top button