Uncategorized

पूर्व सैनिकों की समस्याएं होंगी दूर

 स्वतंत्रदेश,लखनऊ :किसी पूर्व सैनिक की पेंशन अब तक सही नहीं बन रही हो या फिर उसे उपचार सहित किसी अन्य तरह की समस्या हो। उनकी शिकायतों का निराकरण एक ही स्थान पर होगा। भारतीय सेना दिवस के उपलक्ष्य में मध्य कमान की ओर से वेटरन डे का आयोजन गुरुवार को एएमसी सेंटर स्टेेडियम में किया जाएगा। मध्य कमान सेनाध्यक्ष ले. जनरल इकरूप सिंह घूमन खुद पूर्व सैनिकों से मिलेंगे। दरअसल यह विजय दिवस का स्वर्ण जयंती वर्ष भी है। वहीं 15 जनवरी को सेना दिवस भी है।

मध्य कमान मुख्यालय की ओर से पेंशन सहित कई तरह की समस्याओं को लेकर वेटरन डे गुरुवार को लखनऊ छावनी में भी आयोजित किया जाएगा।

मध्य कमान की ओर से अपने अधीन आने वाले यूपी, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, झारखंड, बिहार और उड़ीसा स्थित सैन्य स्टेशनों में वेटरन डे का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें सेना का रिकॉर्ड मुख्यालय, ईसीएचएस, सीएसडी और बैंक से जुड़े प्रतिनिधि मौके पर पूर्व सैनिकों और उनके आश्रितों की समस्याओं का निराकरण कर रहे हैं।

रक्षामंत्री 16 को लखनऊ में

छावनी में 17 मंजिला नया मध्य कमान अस्पताल बनाने के लिए भूमि पूजन अब 16 जनवरी को होगा। इस कार्यक्रम में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह भी हिस्सा लेंगे। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह भूमि पूजन करेंगे। उनके आगमन को लेकर सेना ने पुलिस मुख्यालय में बैठक भी की।

 

Related Articles

Back to top button