उत्तर प्रदेशजीवनशैली

रीता बहुगुणा कोरोना पॉजिटिव, पीजीआई में भर्ती 760 नए संक्रमित

 कोरोना का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है। गुरुवार को केंद्रीय मंत्री रीता बहुगुणा की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई जिसके बाद उन्हें पीजीआइ में भर्ती कर लिया गया है। वहीं मंगलवार को आलमबाग चन्दरनगर स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में ड्यूटी पर तैनात सभी अधिकारी व कर्मचारी समेत करीब 15 लोग कोरोना पॉजिटिव आ गए। इसके बाद शाखा को सील कर दिया गया। बुधवार को संक्रमितों की संख्या 720 दर्ज की गई है। जबकि 13 मरीजों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। इसमें से लखनऊ के 11 और पांच मरीज दूसरे जिलों के हैं। एसबीआइ की शाखा सील होने के बाद स्टाफ एसोसिएशन के महामंत्री केके सिंह ने बताया कि एक महिला कर्मचारी पिछले कई दिनों से ड्यूटी पर नहीं आ रही थी वह जांच में पॉजिटिव मिली थी। ऐसे में अन्‍य की जांच की गई तो सभी संक्रमित मिले। 

आशियाना 28, इंदिरा नगर 36, आलमबाग 35, ठाकुरगंज 25, तालकटोरा 31, हसनगंज 16, गोमती नगर 41, हजरतगंज 27, मड़ियांव 20, रायबरेली रोड 36, अलीगंज 18, जानकीपुरम 21, कृष्णा नगर 12, विकासनगर 15, नाका 23, बाजार खाला 12, सआदतगंज 12, चिनहट 27, महानगर 35, कैण्ट 32, सुशान्त गोल्फ सिटी 15, काकोरी 10, चौक 14 व कैसरबाग में 12 लोग पॉजिटिव मिले हैं।

कोरोना संक्रमण पर काबू पाने के लिए ज्यादा से ज्यादा सैंपलिंग करने के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशों का असर दिखने लगा है। मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग ने रिकॉर्ड 10204 संदिग्ध मरीजों के नमूने लेकर कोरोना जांच को भेजा है। यह अब तक लिए जा रहे रोजाना के नमूनों से करीब दोगुना से भी अधिक है। सीएमओ प्रवक्ता योगेश रघुवंशी ने बताया कि सर्विलान्स एवं कांटेक्ट ट्रेसिंग के आधार पर घर-घर जाकर संदिग्ध लोगों के नमूने लिए जा रहे हैं। एंटीजन और आरटीपीसीआर जांच कराई जा रही है।

इन मरीजों ने तोड़ा दम

केजीएमयू में अयोध्या निवासी 62 वर्षीय पुरुष की मौत हो गई। वह 28 अगस्त को भर्ती हुए थे। इसी तरह 19 अगस्त को भर्ती हरदोई के बालामऊ निवासी 21 वर्षीय युवती ने भी दम तोड दिया। आलमबाग स्थित कैलाशपुरी निवासी 47 वर्षीय पुरुष पत्रकार की मौत हो गई। परिवारीजनों का आरेाप है कि एम्बुलेंस समय से नहीं पहुंची थी। वहीं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि 8.45 बजे एम्बुलेंस के लिए फोन आया था। 9.14 बजे एम्बुलेंस घर पहुंच गई थी।

Related Articles