ब्रेकिंग न्यूज़राज्य

जानें- कौन है जॉन विक, जिसके नाम से हैक हुआ पीएम मोदी का ट्विटर अकाउंट

 नरेंद्र मोदी की पर्सनल वेबसाइट के टि्वटर अकाउंट को हैक कर लिया गया। हैकर्स ने बुधवार देर रात @narendramodi_in अकाउंट से ट्वीट करके लिखा- ये अकाउंट जॉन विक (hckindia@tutanota.com) के द्वारा हैक किया गया है, हमने पेटीएम मॉल हैक नहीं किया है।’ हैकर ने कोविड-19 रिलीफ फंड के लिए डोनेशन में बिटक्वॉइन की मांग की। अब आप सोच रहेंगे होंगे कि ये जॉन विक कौन है? आइए जानते हैं…

फिक्शनल कैरक्टर है जॉन विक

जॉन विक का नाम इस्तेमाल करके पीएम मोदी का पर्सनल ट्विटर अकाउंट हैक किया गया। दरअसल, जॉन विक के फिक्शनल किरदार है। इस नाम की एक अमेरिकन एक्शन फ़िल्म की फ्रैंचाइजी है। इस मुख्य किरदार का नाम जॉन विक है। इस फेमस को किरदार को कीनू रिव्यू निभा रहे हैं। कीनू वही एक्टर हैं, जो बैटमैन सीरीज़ की अपकमिंग फ़िल्म में नज़र आने वाले हैं। जॉन विक नाम की इस फ्रैंचाइजी की तीन फ़िल्में रिलीज़ हो चुकीं हैं। पहली फ़िल्म साल 2014 में रिलीज़ हुई। वहीं, इस फैंचाइजी की आखिरी फ़िल्म साल 2019 में आई। दुनिया भर में इस फ्रैंचाइजी के फैंस मौजूद हैं।

ट्विटर ने क्या कहा

पीएम मोदी के अकाउंट हैक पर ट्विटर के प्रवक्ता का बयान भी सामने आया है। उन्होंने कहा- ‘हम इस स्थिति से अवगत हैं और अकाउंट की सिक्यॉरिटी के कुछ कदम उठाए हैं। हम इस पूरे हालात की जांच कर रहे हैं, हालांकि अन्य खातों के प्रभावित होने के बारे में हमें अभी कोई जानकारी है।’ इससे पहले भी कई लोगों के अकाउंट हाल के दिनों में हैक हुए हैं। हर बिटक्वाइन की मांग रखी जा रही है। 

Related Articles