उत्तर प्रदेशराज्य

मुख्तार अंसारी को पंजाब से UP लाने की तैयारी

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :राजधानी लखनऊ में गैंगवार में बाहुबली विधायक बसपा के मुख्तार अंसारी के खास अजीत सिंह की हत्या के बाद प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार अब विधायक मुख्तार अंसारी को उत्तर प्रदेश लाने की तैयारी में है। मुख्तार अंसारी रंगदारी के एक केस में पंजाब की रोपड़ जेल में बंद है। रोपड़ जेल में बंद मुख्तार अंसारी को उत्तर प्रदेश लाने गाजीपुर पुलिस की टीम रवाना कर दी गई है।

लखनऊ में अजीत सिंह की हत्या के बाद से मुख्तार अंसारी के गैंग में काफी खलबली मच गई। ।

लखनऊ में अजीत सिंह की हत्या के बाद से मुख्तार अंसारी के गैंग में काफी खलबली मच गई है। इसी बीच खुफिया एजेंसियों को मऊ, आजमगढ़, वाराणसी व आसपास के इलाकों में नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं। अब प्रदेश सरकार मुख्तार अंसारी को पंजाब ने वापस उत्तर प्रदेश लाने की तैयारी में है। माफिया से सफेदपोश बने मुख्तार अंसारी को 2019 लोकसभा चुनाव के पहले प्रदेश की बांदा जेल से पंजाब की रोपड़ जेल भेज दिया गया था। इसके बाद से वह रोपड़ जेल में बंद है। इस दौरान पेशी के लिए कई बार मुख्तार अंसारी को रोपण से गाजीपुर आना था, लेकिन रोपड़ जेल के अधीक्षक ने मुख्तार के खराब स्वास्थ का हवाला देकर मुख्तार अंसारी को नहीं छोड़ा। सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश सरकार की याचिका पर सुनवाई के बाद रोपड़ जेल अधीक्षक को 18 दिसंबर 2020 को एक नोटिस जारी किया था। अब उत्तर प्रदेश सरकार ने उस नोटिस को रोपड़ जेल अधीक्षक को हैंड डिलीवरी करवाने की योजना बनाई है।

कई बार खाली हाथ लौटी है टीम

पंजाब की रोपड़ जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी को पेशी पर लाने के लिए कई बार गई गाजीपुर व आजमगढ़ पुलिस की टीमें खाली हाथ लौटी हैं। गाजीपुर में फर्जी दस्तावेजों पर असलहे का लाइसेंस लेने के मामले में मुख्तार अंसारी को प्रयागराज स्पेशल कोर्ट में उसे पेश होना था। इसके बाद उसके खिलाफ आजमगढ़ में दर्ज आपराधिक मामले में सेशन कोर्ट ने तलब किया था।

Related Articles

Back to top button