उत्तर प्रदेशराज्य

हाई कोर्ट ने एटा के वकील पर पुलिस बर्बरता की जांच के दिए आदेश

स्वतंत्रदेश,लखनऊ । इलाहाबाद हाई कोर्ट ने 21 दिसंबर को एटा के वकील राजेन्द्र शर्मा और उनके परिवार पर पुलिस बर्बरता और दुर्व्यवहार की घटना की सीजेएम से जांच रिपोर्ट तलब की है। हाई कोर्ट ने एटा के जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को सीजेएम को जांच में पूरा सहयोग करने का निर्देश दिया है। कहा है कि सीजेएम को उनके द्वारा मांगी गयी जानकारी और दस्तावेज दिये जाएं।

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने 21 दिसंबर को एटा के वकील राजेन्द्र शर्मा और उनके परिवार पर पुलिस बर्बरता और दुर्व्यवहार की घटना की सीजेएम से जांच रिपोर्ट तलब की है।

हाई कोर्ट ने जांच में आडियो वीडियो विजुअल के आधार पर घटना की पूरी रिपोर्ट पेश करने का निर्देश दिया है। याचिका की अगली सुनवाई आठ जनवरी को होगी। यह आदेश मुख्य न्यायमूर्ति गोविंद माथुर तथा न्यायमूर्ति एसडी सिंह की खंडपीठ ने बार काउंसिल और बार एसोसिएशन के पत्र पर स्वतः संज्ञान लेते हुए कायम जनहित याचिका पर दिया है।

21 दिसंबर को पुलिसकर्मियों ने अधिवक्ता राजेन्द्र शर्मा के आवास का दरवाजा तोड़कर उन्हें घसीटा और पैरों से ठोकरें मारी। पूरे परिवार को घसीटते हुए थाने के लॉकअप में डाल दिया। पुलिस की बर्बर कार्रवाई के विजुअल इंटरनेट मीडिया में आने के बाद वकीलों ने पुलिस रवैये के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। साथ ही उत्तर प्रदेश बार काउंसिल के आह्वान पर प्रदेशव्यापी विरोध के तहत वकीलों ने हड़ताल की। बार काउंसिल आफ इंडिया के चेयरमैन मनन मिश्र ने भी कड़ा विरोध किया।

Related Articles

Back to top button