उत्तर प्रदेशराज्य

तीन मंजिला मकान में रूम हीटर से लगी आग

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :उत्‍तर प्रदेश के लखीमपुर में शनिवार सुबह एक घर में रूम हीटर से आग लग गई। गनीमत यह रही कि अग्निकांड में कोई हताहत नहीं हुआ, अलबत्ता घर काफी सामान जलकर राख हो गया। इससे लाखों का नुक़सान हुआ है। फायर ब्रिगेड ने कड़ी मशक्कत करके आग पर काबू पाया है।

लखीमपुर के सदर चौराहे का मामला। मकान में रूम हीटर से लगी आग सो रहे थे घर के सभी लोग। कमरे में भरने लगा धुंआ घुटन होने पर खुली सभी की नींद।

घर में सो रहे थे सभी लोग, शॉर्ट सर्किट से लगी आग  

घटना शहर की अस्पताल रोड की है। यहां सदर चौराहे से कुछ पहले रोड के किनारे पुरुषोत्तम गुप्ता का तीन मंजिला मकान है। शनिवार सुबह करीब छह बजे घर की दूसरी मंजिल के कमरे में रूम हीटर से आग लग गई। बताया जा रहा है कि रूम हीटर दगने से शार्ट सर्किट हुआ और आग लग गई। आग की लपटों ने कई चीजों को अपनी चपेट में ले लिया। उस समय घर के लोग सो रहे थे। कमरे में धुआं भरने से घर के सभी लोगों की नींद भी खुल गई। चीखपुकार के बीच आनन-फानन सभी परिवारजन खुद को सुरक्षित करते हुए घर से बाहर निकल आए। अग्निकांड की सूचना पर फायर ब्रिगेड को दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने कड़ी मशक्कत करके आग पर काबू पाया। हालांकि, तब तक घर में रखे कपड़े, फर्नीचर व इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों समेत काफी सामान जलकर राख हो चुका था। इससे लाखों की संपत्ति की क्षति हुई है।

टला बड़ा हादसा 

गनीमत रही कि फायर ब्रिगेड सही समय पर मौके पर पहुंच गई और आग पर काबू पा लिया, नहीं तो अगर आग आसपास की इमारतों तक फ़ैल जाती तो बहुत ही बड़ा हादसा हो सकता था। मुख्य अग्निशमन अधिकारी मुकीमुल हक ने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है। कोई हताहत नहीं हुआ है। संपत्ति की क्षति हुई है।

Related Articles

Back to top button