उत्तर प्रदेशलखनऊ

यहाँ मनाया जायेगा उत्तर प्रदेश दिवस

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :उत्तर प्रदेश दिवस समारोह इस बार लखनऊ के साथ गौतमबुद्धनगर (नोएडा) में भी मनाया जाएगा। 24 से 26 जनवरी तक होने जा रहे कार्यक्रमों की तैयारियों की समीक्षा कर मुख्य सचिव आरके तिवारी ने संबंधित सभी विभागों से जल्द कार्ययोजना भेजने को कहा है। इसके अलावा आयोजनों में कोविड प्रोटोकॉल और जारी एडवाइजरी के पालन पर खास जोर दिया गया है।

24 से 26 जनवरी तक होने जा रहे कार्यक्रमों की तैयारियों की समीक्षा कर मुख्य सचिव आरके तिवारी ने संबंधित सभी विभागों से जल्द कार्ययोजना भेजने को कहा है।

लोकभवन में गुरुवार को आयोजित समीक्षा बैठक में मुख्य सचिव आरके तिवारी ने तैयारियों का जायजा लेने के साथ ही सभी संबंधित विभागों और मंडलायुक्त मेरठ से आयोजन की विस्तृत रूपरेखा और कार्ययोजना तैयार कर जल्द उपलब्ध कराने को कहा।

प्रमुख सचिव पर्यटन एवं संस्कृति मुकेश कुमार मेश्राम ने बताया कि 24 जनवरी को उत्तर प्रदेश दिवस है। तीन दिन यानी 26 जनवरी, 2021 तक पहले की तरह राजधानी के अवध शिल्पग्राम में उत्तर प्रदेश दिवस का आयोजन होगा, जिसमें कई विभाग शामिल होंगे। गौतमबुद्धनगर के आयोजन में नोएडा विकास प्राधिकरण, ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण के साथ-साथ अन्य विभागों की भागीदारी होगी।

उन्होंने बताया कि लखनऊ में अपर मुख्य सचिव सूचना और नोएडा में मुख्य कार्यपालक अधिकारी ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण की अध्यक्षता में आयोजन समिति का गठन किया गया है। लखनऊ के लिए मंडलायुक्त और नोएडा के लिए सीईओ नोएडा विकास प्राधिकरण को समिति उपाध्यक्ष नामित किया गया है।

Related Articles

Back to top button