उत्तर प्रदेशलखनऊ

ठंड नहीं पड़ेगी त्योहार पर भारी

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :क्रिसमस के त्योहार पर ठंड भारी नहीं पड़ेगी। शहरवासी गुनगुनी धूप में पर्व को मना सकेंगे। वहीं, प्रदूषण व वायरस के संक्रमण का खतरा बरकरार है। ऐसे में बाहर निकलते वक्त मास्क अवश्य लगाएं।

हवा की सेहत खराब संक्रमण का भय मास्क अवश्य लगाएं। शाम को कोहरा व ठंडी हवा का असर रहेगा। शुक्रवार को अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा।

मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता के मुताबिक, शुक्रवार को अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। वहीं, न्यूनतम तापमान सात डिग्री के आसपास रहने की उम्मीद है। ऐसे में ठंड का प्रकोप ज्यादा नहीं रहेगा। गुनगुनी धूप लोगों को राहत देगी। वहीं, शाम को कोहरा व ठंडी हवा का असर रहेगा। यह सुबह तक कायम रहेगी। गुरुवार को शहर का अधिकतम तापमान 23.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। यह सामान्य से 0.7 डिग्री अधिक रहा। उधर, न्यूनतम तापमान में 7.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। यह सामान्य से 1.1 डिग्री कम रहा।

पहाड़ों से आ रही हवा व कोहरा से सुबह-शाम गलन बरकरार है। वहीं बाराबंकी के न्यूनतम तापमान में 1.4, हरदोई में 2.2, कानपुर में 2.5, खीरी में 2.5, चुर्क में 6.1, बहराइच में 2.3, प्रयागराज में 2.2, बांदा में 4.3, बरेली में 3.9,मुजफ्फर नगर में 3.6 डिग्री पारा सामान्य से नीचे लुढ़क गया है। मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता के मुताबिक अभी पारा में उतार-चढ़ाव जारी रहेगा। बारिश के कोई आसार नहीं हैं।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *