उत्तर प्रदेशराज्य

एनटीपीसी परीक्षा के एडमिट कार्ड किए जारी

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा (RRB NTPC) कोलकाता रीजन के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। आरआरबी ने परीक्षा के लिए हॉल टिकट ऑफशियल पोर्टल rrbkolkata.gov.in पर जारी किया है। अब ऐसे में कोलकाता रीजन के वे उम्मीदवार जो परीक्षा में शामिल होने वाले है, वे ऑफिशियल पोर्टल पर जाकर कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवारों को हॉल टिकट डाउनलोड करने के लिए रजिस्ट्रेशन नंबर, डेट ऑफ बर्थ सहित अन्य डिटेल्स को एंटर करना होगा। इसके बाद अभ्यर्थी हॉल टिकट को डाउनलोड कर पाएंगे।

रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (Railway Recruitment Board RRB)ने आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा (RRB NTPC) कोलकाता रीजन के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है।

RRB NTPC admit card 2020: हॉल टिकट को ऐसे करें डाउनलोड

सबसे पहले उम्मीदवार आरआरबी के आधिकारिक पोर्टल rrbkolkata.gov.in पर जाएं। इसके बाद “CEN 01/2019 – NTPC ग्रैड / अंडर ग्रैड कैटेगिरी ” के सेक्शन पर क्लिक करें। इसके पहले सेक्शन में आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा 2020 के ई-कॉल लेटर को डाउनलोड करने का सीधा लिंक उपलब्ध है। अब इसके बाद स्क्रीन पर एक नया पेज दिखाई देगा। रजिस्ट्रेशन नंबर और यूजर पासवर्ड डालें।अब, आरआरबी एनटीपीसी एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए लॉगिन पर क्लिक करें। इसके बाद आपका एडमिट कार्ड आपकी स्क्रीन पर दिख जाएगा। कार्ड को डाउनलोड करनके भविष्य के लिए रख लें।

आरआरबी एनटीपीसी 2020 परीक्षा 28 दिसंबर, 2020 को कंप्यूटर आधारित परीक्षण (सीबीटी) मोड में आयोजित की जाएगी। कोविड-19 संक्रमण महामारी के मौजूदा दौर में उम्मीदवारों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए बोर्ड कई चरणों में परीक्षा आयोजित करेगा। पहला चरण 28 दिसंबर से 13 जनवरी के बीच आयोजित किया जाएगा। लगभग 23 लाख उम्मीदवार पहले चरण में उपस्थित होंगे। उम्मीदवार ध्यान दें कि कोविड-19 महामारी के दौरान में परीक्षा होने की वजह से सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए जाएंगे। इसके लिए अभ्यर्थियों को फेस मास्क पहनना होगा। वहीं परीक्षा के दौरान सोशल डिस्टेसिंग का ध्यान रखना होगा।

Related Articles

Back to top button