उत्तर प्रदेशराज्य

कोरोना के नए वर्जन को लेकर UP में अलर्ट

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :उत्तर प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से सुधार हो रहा है। वहीं पिछले कुछ दिनों में मौतों की संख्या में भी कमी देखने को मिली है। अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि इस समय में उत्तर प्रदेश में एक्टिव केसों की संख्या केवल 16691 बची है। 24 घंटे के अंदर प्रदेश में 1330 मरीजों ठीक होकर घर गए हैं।

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ब्रिटेन में कोरोना के नए वायरस के सामने आने के बाद यूपी में अधिकारियों को अलर्ट जारी किया है।

उन्होंने बताया कि प्रदेश में एक दिन पहले एक लाख 27 हजार 219 सैंपल की जांच की गई थी। अब तक दो करोड़ 26 लाख 92 हजार 833 सैंपल यूपी में की जा चुकी है। उन्होंने बताया कि यूपी में 1277 नए पॉजिटिव मिले हैं। अब तक 8224 मरीज कोरोना से दम तोड़ चुके हैं।

ब्रिटेन में कोरोना के नए वायरस स्ट्रेन को लेकर सीएम योगी ने यूपी में सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। सीएम ने कहा कि जिन देशों में वायरस का नया स्वरूप सामने आया है, ऐसे देशों से पिछले 15 दिन में प्रदेश में आए लोगों की कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग तथा क्वारैंटाइन की प्रभावी व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।

मंगलवार को लोकभवन में हुई उच्च स्तरीय बैठक

मुख्यमंत्री योगी मंगलवार को लोक भवन में आयोजित एक उच्चस्तरीय बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने निर्देश दिए कि प्रत्येक जिले में स्थानीय प्रशासन यह सुनिश्चित करें कि विदेश से आए लोगों की कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग अनिवार्य रूप से की जाए।

Related Articles

Back to top button