उत्तर प्रदेशराज्य

काउंसलिंग प्रक्रिया से वंचित रह गए अभ्यर्थियों का 12वें दिन भी प्रदर्शन जारी

स्वतंत्रदेश,लखनऊ: परिषदीय विद्यालयों में 69000 शिक्षक भर्ती प्रक्रिया की काउंसलिंग से वंचित उन अभ्यर्थियों ने शुक्रवार को भी निशातगंज स्थित एससीईआरटी निदेशालय का घेराव किया। अभ्यर्थियों का काफी देर तक प्रदर्शन जारी रहा, मगर किसी अधिकारी ने बात नहीं सुनी। अभ्यर्थियों के प्रदर्शन के दौरान बेसिक शिक्षा निदेशालय व डायट कार्यालय पर बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा। दोपहर करीब 4 बजे तक अभ्यर्थियों का प्रदर्शन जारी रहा।

t प्रक्रिया में शामिल करने की मांग को लेकर लगातार एससीईआरटी निदेशालय अभ्यर्थी कर रहे घेराव। एससीईआरटी निदेशालय पर भारी पुलिस बल तैनात।

अभ्यर्थियों ने बताया कि विभाग ने उनको तो अवसर दिया है जिन्होंने ऑनलाइन आवेदन के समय कम प्राप्तांक भर दिए थे, लेकिन जिन्होंने एक-दो अंक ज्यादा भर दिए उनको काउंसलिंग में शामिल नहीं किया जा रहा है। अभ्यर्थियों का कहना था कि न्यायालय ने सभी को शामिल करने का आदेश दिया है।  अभ्यर्थियों ने बताया कि हमारे जैसे करीब 600 से 700  हैं जिनको मौका नहीं दिया जा रहा है और 12 दिसंबर को अभ्यर्थन भी निरस्त कर दिया जाएगा। ऐसे में विभाग ऑनलाइन सुधार का मौका न देकर अभ्यर्थियों का भविष्य खराब करने पर उतारू है। प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों का कहना था कि वे भर्ती परीक्षा उत्तीर्ण कर यहां तक पहुंचे है। उसके बावजूद भी उनको भर्ती प्रक्रिया से हटाया जा रहा है। सुबह से अभ्यर्थी निशातगंज स्थित एससीईआरटी पर अधिकारियों से बातचीत करने पहुंचे थे, लेकिन कोई भी अधिकारी उनसे मिलने नहीं आया। नाराज अभ्यर्थियों शाम तक एससीईआरटी पर डटे रहे, और मांगो को लेकर नारेबाजी करते रहे।

Related Articles

Back to top button