उत्तर प्रदेशराज्य

STF और पुलिस ने पकड़ी एक हजार पेटी अवैध शराब

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर में शुक्रवार को इलाहाबाद एसटीएफ और जिले की पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पंचायत चुनाव में खपाने के लिए आई 30 लाख रुपए कीमत की तकरीबन एक हज़ार पेटी अवैध देशी शराब बरामद की है। अवैध शराब की खेप के साथ पुलिस ने सात लोगों को गिरफ्तार किया है।

यूपी के सुल्तानपुर जिले में मुखबीर की निशानदेही पर पंचायत चुनाव से पहले शराब की बड़ी खेप बरामद की गई। बाजार में इसका मूल्य तीस लाख रुपए आंका गया है।

एडिशनल एसपी शिवराज ने बताया कि जौनपुर-सुल्तानपुर बॉर्डर पर स्थित चांदा कोतवाली क्षेत्र के पूनी भीम पट्टी गांव के किनारे बंद पड़े एक ईंट भट्ठे पर बीती रात डीसीएम ट्रक से अवैध देशी शराब उतारी जा रही थी। इसी दौरान मुखबिर की सूचना पर इलाहाबाद एसटीएफ और चांदा पुलिस मौके पर पहुंच गई और करीब एक हजार पेटी अवैध देशी शराब बरामद कर लिया।

अवैध शराब की कीमत तीस लाख रुपए

पुलिस ने इस मामले में मौके से 7 लोगों को गिरफ्तार किया है। पकड़े जाने वालों में मध्य प्रदेश के तीन, प्रतापगढ़ जिले के तीन और सुल्तानपुर जिले का एक तस्कर शामिल है। बताया जा रहा है कि पकड़ी गई अवैध देशी शराब की कीमत करीब 30 लाख रुपए है। फ़िलहाल पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है।

Related Articles

Back to top button