उत्तर प्रदेशराज्य

लखनऊ की श‍िक्ष‍िका की मेहनत रंग लाई

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :जिन मूलभूत आवश्यकताओं की उन्नाव जनपद के सोहरामऊ प्राथमिक विद्यालय में बरसों से कमी थी। अब जल्द ही वह पूरी होंगी। कस्टम विभाग विद्यालय का कायाकल्प कराकर छात्र-छात्राओं की जरूरतों से संबंधित व्यवस्था कराएगा।

प्रतिनिधि मंडल बीएसए उन्नाव से संपर्क कर विद्यालय पहुंचा और प्राधानाध्यापिका एवं राष्ट्रिय शिक्षक सम्मान से सम्मानित शिक्षिका स्नेहिल पांडेय से मुलाकात कर विद्यालय का स्थलीय निरीक्षण कर स्वच्छ भारत मिशन के फंड से विद्यालय का कालाकल्प कराने का बीड़ा उठाया।

खबर सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हुई थी। खबर का वेद प्रकाश शुक्ला कस्टम कमिश्नर यूपी-उत्तराखंड ने संज्ञान लिया। इसके बाद उन्होंने अधीक्षक अशोक कुमार द्विवेदी की अगुवाई में एक प्रतिनिधि मंडल को गुरुवार को विद्यालय निरीक्षण के लिए भेजा। प्रतिनिधि मंडल बीएसए उन्नाव से संपर्क कर विद्यालय पहुंचा और प्राधानाध्यापिका एवं राष्ट्रिय शिक्षक सम्मान से सम्मानित शिक्षिका स्नेहिल पांडेय से मुलाकात कर विद्यालय का स्थलीय निरीक्षण कर स्वच्छ भारत मिशन के फंड से विद्यालय का कालाकल्प कराने का बीड़ा उठाया।

कस्टम विभाग विद्यालय में कराएगा यह व्यवस्थाएं

  • अलग-अलग बनेंगे विद्यालय में छात्र-छात्राओं के शौचालय
  • विद्यालय में पानी की टंकी रखाने के साथ ही पाइप की वायरिंग
  • विद्यालय में सिंक, हैंड वॉश यूनिट लगेगी।
  • विद्यालय में वॉटर प्यूरीफायर और वॉटर कूलर लगवाएंगे
  • विद्यालय देख खुश हुआ प्रतिनिधि मंडल, शिक्षिका के नवाचारों की सराहनाकस्टम अधीक्षक अशोक कुमार द्विवेदी ने बताया कि दैनिक जागरण में छपी खबर को पढ़कर उनके कमिश्नर ने संज्ञान लिया। उन्होंने शिक्षिका स्नेहिल पांडेय के द्वारा बच्चों की पढ़ाई से संबंधित किए जा रहे नवाचारों की सराहना की। इसके बाद प्रतिनिधि मंडल का गठन का विद्यालय भेजा।

Related Articles

Back to top button